‘रो-रो’ फेरी सेवा शुरू होने से 6 करोड़ लोगों का सपना पूरा हुआ: पीएम मोदी

- in ख़ास खबर, राजनीति

भावनगर। पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होना है। इस चुनाव को बेहद अहम् माना जा रहा है वहीँ बीजेपी और कांग्रेस के नेता इस चुनाव के प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। वहीं नेता एक के बाद एक गुजरात का दौरा कर रहे हैं। इस क्रम में पीएम मोदी रविवार को फिर गुजरात दौरे पर हैं, बता दें कि इस महीने पीएम का ये तीसरा गुजरात दौरा है

पीएम मोदी ने यहाँ पर गुजरता को एक तोहफा देते हुए सौराष्ट्र और दक्ष‍िण गुजरात के घोघा और दाहेज के बीच ‘फेरी सेवा’ की शुरुआत करेंगे। यह पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि…….. 

  1. घोघा की धरती से आज गुजरात को एक अनमोल उपहार मिला है।
  2. एक फेरी सेवा अपने साथ 500 लोग, 100 गाड़ियों को अपने साथ एक साथ ले जाएंगे ट्रक लेकर जा सकती है। इससे अर्थव्यवस्था को फायदा होगा।
  3. इस परियोजना के शुरू होने से साढ़े 6 करोड़ भारतीयों का सपना पूरा हुआ है।
  4. लोगों ने जब मुझे दिल्ली में सेवा करने का मौका दिया तो एक के बाद एक मुश्किलें कम होती गईं।
  5. मोदी ने कहा कि शोध के मुताबिक सामान को सड़क मार्ग से ले जाने में सवा रुपए लगता है। वहीं रेल मार्ग से एक रुपए और जल मार्ग से ले जाने में 20 से 25 पैसे लगते हैं।
  6. केंद्र की कांग्रेस सरकार की वजह से इस सेवा में अड़चनें आईं। मैंने इस योजना का शिलान्यास साल 2012 में किया था। कोस्टल विकास योजना भी लेकर आएंगे, इसके लिए जापान से बातचीत चल रही है।
loading...

You may also like

राहुल गांधी ने कहा- ओलांद ने प्रधानमंत्री को चोर बोला और वो क्यों हैं चुप

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर फ्रांस के