विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस कैबिनेट मंत्री ने थामा BJP का हाथ

- in राजनीति

शिमला। कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ठीक एक बहुत बड़ा झटका लगा है। यहाँ पर कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। कहा जा रहा है कि अनिल शर्मा शनिवार की शाम बीजेपी में शामिल हो गए।

वहीँ अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। अनिल शर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के बेटे हैं। सूत्रों की माने तो रविवार को पार्टी की तरफ से रविवार को उनके बीजेपी में शामिल होने की घोषणा कर दी जायेगी। वहीँ विधानसभा के ठीक पहले कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री का बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में नौ नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को कराई जाएगी। नामांकन दाखिल करने की तिथि 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर होगी।

गौरतलब है कि चुनाव की घोषणा होने के साथ ही हिमाचल प्रदेश में आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। राज्य में 49 लाख से ज्यादा मतदाता हैं जिनके लिए 7,479 से ज्यादा मतदाता केंद्र बनाए जाएंगे। 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल सात जनवरी 2018 को समाप्त होगा।

इस चुनाव की सबसे खास बात यह है कि हिमाचल प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में वीवीपैट मशीन लगाई जाएंगी ताकि मतदाता यह देखने में सक्षम हों कि उन्होंने किस पार्टी, चुनाव चिन्ह एवं उम्मीदवार को वोट दिया है.

loading...
Loading...

You may also like

3 राज्यों के चुनवी नतीजों ने किया मायावती की अधूरी हसरतों का अंत

अनिल जैन मायावती इस हकीकत को भी जान