उपचुनाव में हार से कोई फर्क नहीं पड़ता, 2019 ही नहीं 2024 में भी मोदी होंगे पीएम

पीएमपीएम

नयी दिल्ली। यूपी और अन्य राज्यों में उपचुनावों में मिली हार ने बीजेपी की बेचैनी को बढ़ा रखा है। विरोधी तो यहां तक कहने लगे हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार लौटकर केंद्र की सत्ता में नहीं आने वाली है लेकिन इन अटकलों को ख़ारिज करने वाली ब्लूमबर्ग मीडिया समूह की रिपोर्ट ने देश की सियासत में गहमागहमी को बढ़ा दिया है। दरअसल ब्लूमबर्ग मीडिया के मुताबिक नरेंद्र मोदी कम से कम अगले 11 वर्षों तक अपने पद पर बने रह सकते हैं। यानी वह 2019 में ही नहीं 2024 में भी पीएम पद के लिए चुने जाने वाले हैं।

पढ़ें:-नितिन गडकरी की शर्तों पर झुके अरविंद केजरीवाल, वित्तमंत्री अरुण जेतली अड़े 

पीएम नरेन्द्र मोदी 2029 तक अपने पद पर बने रहेंगे

ब्लूमबर्ग मीडिया ने दुनिया के 16 देशों के नेताओं पर एक अध्ययन कर एक रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में मोदी ज्यादा दिनों तक शासन कर सकने वाले नेताओं में छठे स्थान पर हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादा दिनों तक शासन कर सकने वाले नेताओं में पीएम मोदी छठे स्थान पर हैं। 2014 में पीएम बनने वाले नरेंद्र मोदी का कद इतना बड़ा हो गया है कि किसी भी नेता का उनके विरोध में खड़ा होने का सवाल ही नहीं पैदा होता।

पढ़ें:-राहुल गांधी से प्रेरित होकर कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफ़ा, जानिए पूरा मामला

मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व के आगे विपक्ष पूरी तरह बिखर चुका है। मोदी हर वर्ग के लोगों के बीच खासे लोकप्रिय हैं। बच्चे से लेकर युवा तक उनको फॉलो करते हैं। यह सब देखते हुए उम्मीद है कि 2019 में भी उनके नेतृत्व में राजग की सरकार बनेगी। इसका मतलब यह हुआ कि 2024 तक उनकी प्रधानमंत्री बने रहने की प्रबल संभावना है। अपने चार वर्ष के कार्यकाल में ही बड़े और कड़े फैसलों से उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को गति दी है। ऐसे में कार्यकाल की सीमा बाध्यता न होने और प्रभावी विपक्ष नेता के अभाव में वे 2024 में भी प्रधानमंत्री बनकर 2029 तक देश की सेवा कर सकते हैं।

पढ़ें:-जेएनयू के 17 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, प्रोफ़ेसर से हो सकती है पूछताछ 

loading...

You may also like

पीएम को चोर करने पर भड़के सीएम योगी, कहा- राहुल और कांग्रेस देश से मांगे माफ़ी

गोरखपुर। राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति