भारत-पाक क्रिकेट सीरीज पर बीसीसीआइ लेगी फैसला

क्रिकेटक्रिकेट

दिल्ली ।भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फैसला लेने के लिए बीसीसीआइ के ऊपर छोड़ दिया है । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की बैठक में शामिल होने कोलकाता पहुंचे पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने बताया कि एशिया के लोगों की खातिर दोनों देशों के बीच क्रिकेट होना जरूरी है। इस पर बीसीसीआइ को फैसला लेना होगा। मुझे उम्मीद है कि देर-सवेर बेहतर सोच पैदा होगी और दोनों देश फिर से अच्छी क्रिकेट खेलेंगे।’

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज पर बीसीसीआइ लेगी फैसला

भारत के द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने के समझौते पर उल्लंघन का हवाला देकर बीसीसीआइ पर 70 मिलियन डॉलर का दावा ठोकने के मामले पर सेठी ने सिर्फ इतना ही बताया है कि फैसला अब उनके पक्ष में आने पर फ्यूचर टूर प्रोग्राम (पीएफटी) में बदलाव करना ही पड़ेगा।’ मामले को मदेनजर रखते हुए आइसीसी का तीन सदस्यीय पैनल अक्टूबर में सुनवाई करेगी ।

ये भी पढ़े : प्रतापगढ़: सीएम से मिलने पहुंची मंत्री स्वाति सिंह, सुरक्षाकर्मियों ने धक्का देकर किया अपमानित

बीसीसीआइ पर 70 मिलियन अमेरिकी डॉलर का दावा ठोकने के मामले पर सेठी ने सिर्फ इतना ही कहा कि फैसला उनके पक्ष में आने पर फ्यूचर टूर प्रोग्राम (पीएफटी) में बदलाव करना ही पड़ेगा।’ इस मामले पर आइसीसी का तीन सदस्यीय पैनल अक्टूबर में सुनवाई करेगा।मैच फिक्सिंग, स्पॉट फिक्सिंग एवं गेंद से छेडखानी के मामले पर सेठी ने कहा कि इन सबके लिए बेहद सख्त सजा होनी चाहिए। हमने दो-तीन खिलाडियों को कड़ी सजा दी है। मुझे उम्मीद हैं कि दूसरे क्रिकेट बोर्ड भी ऐसा ही रुख अख्तियार करेंगे।

loading...

You may also like

विराट कोहली को मिला खेल रत्न, प्रमोशन छोड़ सपोर्ट करने पहुंची अनुष्का शर्मा

नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन के अशोका हॉल में