सीएम योगी कई अहम मुद्दों पर बिलगेट्स से की चर्चा, फायलेरिया  का होगा पूर्ण उन्मूलन

Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। सीएम योगी से शुक्रवार  को दुनिया के सबसे बड़े उद्योगपति और माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिलगेट्स से मुलाकात की। इस दौरान यूपी से फायलेरिया  के पूर्ण उन्मूलन पर भी बिल गेट्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की। बिल गेट्स ने कहा कि वह पहले से ही भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के साथ वेक्टर-संबंधी रोगों की निगरानी कर रहे हैं। वेक्टर से पैदा होने वाली बीमारियां, पेयजल और स्वच्छता के मुद्दों, किसानों की आय और आईटी सेक्टर की दोहरीकरण पर बैठक के दौरान चर्चा हुई।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में क्षेत्रीय वेक्टर रोग केंद्र को मजबूत किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बिल गेट्स को बताया कि एन्सेफलाइटिस के खिलाफ 92 लाख बच्चों को टीका लगाया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हमें अभी और तीव्र गति से एन्सेफलाइटिस पर काम करना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गेट्स फाउंडेशन के साथ 5 साल के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इस अवसर पर सीएम के प्रधान सचिव अवनीश अवस्थी मौजूद थे।

सीएम योगी और बिलगेट्स की मुलाकात यूपी में निवेश को एक नयी दिशा प्रदान करेगा साथ ही सीएम इस मुलाकात में युवाओं के लिए रोजगार के मुद्दे पर भी चर्चा करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार औद्योगिक विकास के लिये काम कर रही है और इसी सम्बन्ध में आगामी फरवरी में ‘वर्ल्ड समिट’ का आयोजन किया जा रहा है। इसी को लेकर  बिलगेट्स सीएम योगी से मुलाकात कर रहे  हैं।

 

बिलगेट्स का सूचना प्रौद्योगिकी से जुड़े लोगों से भी मिलने का कार्यक्रम है। सूत्रों ने बताया कि राज्य में निवेश के लिये फरवरी में आयोजित होने वाले वल्र्ड समिट में फिनलैंड, जापान, अमेरिका, ताईवान, कनाडा और कुछ अन्य देशों की कम्पनियों के साथ ही देश की नामी गिरामी व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है। इस समिट का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा निवेश कराकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है।

Related posts:

लखनऊ: लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने धर-दबोचा
मुख्यमन्त्री की रैली में मुस्लिम महिला का बुर्का उतरवाना अनैतिक : हाजी फ़हीम सिद्दीक़ी 
संगम मेले की तैयारियां पूरी,सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध
अलीगढ़ : BJP नेता के घर लिखी जा रही हैं यूपी बोर्ड की कॉपियां, 58 आरोपी गिरफ्तार
पहले टिकट के लिए सपा छोड़ी, अब टिकट मांगते-मांगते सदन
नाबालिग ने शादी करने से किया इनकार, तो पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट
नगर निगम में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा
इंसान का अच्छा होना मजबूरी नहीं बल्कि मजबूती है:राकेश मित्तल
ठगी के पैसे से इस पार्टी से लड़ा था चुनाव, गिरोह का पर्दाफाश
कर्नाटक: शीर्ष नेतृत्व के कहने पर इसलिए इस्तीफ़ा देने पर मजबूर हुए येदियुरप्पा
बजरंग गुणगान व गोमती के जयघोष के साथ नमोस्तुते मां गोमती महाआरती
पुलिस से नाराज मृत इंजीनियर के परिजनों का फूटा गुस्सा, फौजी पिता देंगे कंधा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *