कैलिफ़ोर्निया में गोली मारकर की भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति की हत्या

भारतीय-अमेरिकी व्यक्तिभारतीय-अमेरिकी व्यक्ति

वाशिंगटन।अमेरिका के कैलिफोर्निया में पुलिस कॉप्स ने एक भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी, जिसके कारण उसकी म्रत्यु हो गई। उस किशोर पर अवैध ढंग से हथियार रखने का आरोप लगा हुआ था और इसी मामले को लेकर उसके खिलाफ वारंट निकला हुआ था। पुलिस के गोली मारने से पहले, उसने पुलिस पर गोली चलाई थी। उस किशोर की पहचान 18 वर्षीय नाथनील प्रसाद के रूप में हुई है। पुलिस को उसकी तलाश थी, पर वह 22 मार्च से ही फरार हो रखा था।

भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति की ऐसे हुई मौत 

फ्रीमोंट पुलिस विभाग की तरफ से गुरुवार को जारी की गई जांच रिपोर्ट के अनुसार, नाथनील को 5 अप्रैल को गोली मारी गई थी। नाथनील एक वाहन से यात्रा कर रहे थे,  उस गाड़ी को एक महिला चलाकर ले जा रही थी। पर पुलिस ने उसे पहचान लिया था, जिसके बाद पुलिस रेडियो पर वाहन के बारे में सूचना प्रसारित करवाने लगी थी, जिसके कारण पुलिस के दल काफ़ी ज्यादा सक्रिय हो गए थे। पुलिस ने उसे एक चौराहे पर रोक लिया था, परन्तु वाहन के रोकने के बाद ही वह उससे उतरकर भागने लगा था। पुलिस ने जब उसका पीछा करना शुरू किया, तो उसने उन पर गोली भी चला दी। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करनी शुरू की, जिसमें उसकी म्रत्यु हो गई।

घटनास्‍थल पर पहुंची फ्रीमोंट फायर के चिकित्‍सकों ने नाथनील को मरा हुआ बता दिया था। खबरों के अनुसार पता चला की, इस घटना में कोई भी पुलिसकर्मी जख्‍मी नहीं हुआ था। जो महिला नाथनील की गाड़ी चला रही थी उनकी पहचान नाथलीन की माँ के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले में नाथलीन की माँ का बयान लिया गया है। पुलिस ने नाथनील के पास जो रिवॉल्‍वर पाई है,  वह रिवाल्वर चोरी कि बताई जा रही है।

यह भी पढ़े :महेश बाबू की फिल्म हो चुकी है रिलीज़ तोड़ सकती है बाहुबली के रिकॉर्ड

loading...

You may also like

इस बॉलीवुड अभिनेता के हाथों हुआ भयंकर एक्सीडेंट, भागने में रहा नाकाम

मुंबई। ‘सोल्जर’, ‘बाजीगर’, ‘इश्क’ और ‘राजा’ जैसी बहुत सी