बेटियों के समर्थन में कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

कैंडल मार्चकैंडल मार्च
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। जम्मू  कश्मीर के कठुआ व उन्नाव में हुए बलात्कार की घटनाओं के विरोध में राजधानी के वीवीआईपी गेस्ट हाऊस से हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा तक कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकालकर दो मिनट का मौन रखकर अपना विरोध दर्ज कराया। इसके साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने हेतु यूपी सरकार एवं ज मू-कश्मीर की सरकार को सदबुद्धि प्रदान करने हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गयी। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आहवान पर पूरे देश में आज कैंडल मार्च निकाला गया। 

बेटियों के समर्थन में कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

देश और प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं की सुरक्षा करने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी से आम जनता अब पूछ रही है कि बेटियां बचेंगीं तभी तो पढ़ेंगी। इस कैंडिल मार्च में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदीपूर्व विधायक सतीश अजमानीपूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्लपूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकीबंशी पहाडिय़ा पूर्व विधायकअमीर हैदरअनुसुइया शर्माप्रेमा अवस्थीहनुमान त्रिपाठीवीरेन्द्र मदानद्विजेन्द्र त्रिपाठीअरूण प्रकाश सिंहअजय कुमार सिंह अज्जूविनोद मिश्राशिव पाण्डेय,अभिमन्यु सिंहअमरनाथ अग्रवालआरपी सिंहअशोक सिंहकृष्णकान्त पाण्डेयडा. हिलाल अहमदसंजय बापजेयीछोटेलाल चौरसियाअनीस अंसारीगंगा सिंह एडवोकेटबोधलाल शुक्लागौरव चौधरीबृजेन्द्र कुमार सिंहपंकज तिवारीसिद्धिश्रीआरती बाजपेयीविजय बहादुरअमित श्रीवास्तव त्यागीशैलेन्द्र तिवारीशीला मिश्रासुनीता रावतनूतन बाजपेयीरमेश मिश्रा,  मुकेश सिंह चौहानमनोज तिवारीहरनाम सिंह चौहानसंतोष सिंहशशांक त्रिपाठीरंजन दीक्षितगोपाल कुष्ण पाण्डेय सहित बड़ी सं या में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े :कोटा में होटल की बिल्डिंग हुई धराशाई, 5 से ज्यादा लोगो के दबे होने की आशंका 

कैंडल मार्च से दूर रहे कांग्रेसी विधायक

चार घण्टे की शार्ट नोटिस पर कांग्रेस द्वारा शुरू रेप की घटनाओं के विरोध में शुरू किये गये इस कैंडल मार्च में कांग्रेस के कांग्रेस का कोई विधायक व एमएलसी नजर नहीं आया। गौरतलब हो कि अभी कल ही हुए प्रदर्शन में कांग्रेस की दोनो महिला विधायकों सहित उन्नाव की पूर्व सांसद अन्नू टंडन भी धरने में शामिल हुयी थी पर आज के इस कैंडल मार्च से कांग्रेस के विधायक गण दूर ही रहे।

बेटी के स मान में नसीम भी पहुंचे मैदान में

कभी बसपा के शागिर्द रहे अब कांग्रेस में शामिल पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी कांग्रेस के इस कैंडल मार्च कार्यक्रम में शामिल हुए। गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव के पूर्व ही इस नेता पर वर्तमान सरकार में भाजपा की मंत्री स्वाति सिंह की बेटी के ऊपर हजरतगंज में धरना प्रदर्शन के दौरान अभद्र टिप्पणी करने का आरोप भी लगा था, पर आज नसीमुद्दीन कांग्रेस की तरफ से आयोजित इस कैंडल मार्च में हिस्सा लिये।

loading...

You may also like

एमपी व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले मायावती ने कांग्रेस को दिया दोहरा झटका

लखनऊ। एमपी व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी