एयरपोर्ट के सामने नो स्टॉप ज़ोन पर खड़ी होती हैं कारें, लगता है जाम…

24ghanteonline24ghanteonline

लखनऊ। एयरपोर्ट प्रशासन ने भले ही अमौसी एयरपोर्ट न्यू टर्मिनल बिल्डिंग गेट के सामने नो स्टॉप जोन घोषित कर रखा हो। लेकिन चार पहिया वाहन सवारों के लिए यह नियम कोई मायने नहीं रखता। यही वजह है कि यहां पर भारी तादाद में घंटों वाहन खड़े रहते हैं। जिसकी वजह से यहां हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। इतना ही नहीं नो स्टॉप जोन में वाहन खड़े करने पर हवाई अड्डा प्रशासन द्वारा 3 हजार रुपये जुर्माना भी घोषित हैए लेकिन इसके बावजूद वाहन सवारों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा।

यह भी पढ़ें :पाकिस्तान में जनसभा के दौरान इमरान खान पर फेंका गया जूता…

चार पहिया वाहन प्राय: घंटों खड़े रहते हैं…

मालूम हो कि राजधानी के अमौसी एयरपोर्ट स्थित न्यू टर्मिनल बिल्डिंग के आगमन और प्रस्थान गेट के सामने वाहन खड़े करना पूरी तरह निषेध है। इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा यहां पर नो स्टॉपेज और ज्यादा देर तक वाहन खड़े करने पर 3 हजार रुपये जुर्माना भुगतने  के अलग अलग दो बोर्ड लगे हुए हैं। यहां केवल पैसेंजर को उतारने या बैठाने के बाद तुरंत अपना वाहन हटाने का प्रावधान है लेकिन इसके बावजूद सवारी लेने या ले जाने के लिए पहुंचे चार पहिया वाहन प्राय: घंटों खड़े रहते हैं। काफी देर तक वाहनों के खड़े रहने से यहां जाम के हालात बने रहते हैं और अपने पैसेंजर को लेने व ले जाने वाले वाहन सवारों को निकलना मुश्किल हो जाता है।

यह भी पढ़ें :एयरपोर्ट के सामने नो स्टॉप ज़ोन पर खड़ी होती हैं कारें, लगता है जाम…

आवारा कुत्तों से खौफजदा पैसेंजर

राजधानी का चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट भले ही वीआईपी स्थानों की श्रेणी में आने के अलावा पैसेंजरों को सेवा देने में इसकी गिनती पहले नंबर पर हो। लेकिन इसके बावजूद नगर निगम व एयरपोर्ट प्रशासन की लापरवाही से टर्मिनल बिल्डिंग के पास लगभग हमेशा ही कुत्तों का जमावड़ा बना रहता है। यही नहीं एयरपोर्ट परिसर में घूम रही कुत्तों की फौज आगमन और प्रस्थान गेट तक पहुंच जाती है। यहां एक.दो कुत्ते अक्सर एयरपोर्ट बिल्डिंग स्थित आगमन और प्रस्थान गेट के सामने पोर्टिको के नीचे लेटे पड़े रहते हैं। बताते हैं कि कभी-कभी तो यही कुत्ते पैसेंजरों को दौड़ा तक लेते हैं।

loading...

You may also like

मुलायम सिंह के अखिलेश की रैली में पहुंचने से भड़के शिवपाल, कह दी ये बड़ी बात

लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के