चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन के यह खिलाड़ी भी हुए बाहर

- in खेल, नई दिल्ली
चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियनचेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियन

नई दिल्ली।चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में केदार जाधव की जगह इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी डेविड विली को शामिल लिया गया है। नीलामी के दौरान डेविड विली को खरीदा नहीं गया था, उनका आईपीएल में बेस प्राइस 2 करोड़ था। परन्तु अब डविली चेन्नई के लिए जाधव की कमी को पूरा करने का प्रयास करेगे। विली गेंद के साथ बल्ले से भी  बेहतरीन कमाल दिखाते हैं। 28 वर्षीय डेविड मिली अपने 147 टी-20 मैचों के करियर में 2 शतक और 7 अद्र्धशतक बना चुके हैं।

जाधव की जगह शामिल हुआ बहतरीन ऑलराउंडर, मात्र  1 ओवर में बना  चुका है 34 रन

इनका बल्लेबाजी औसत भी 142.55 है जो की काफ़ी बहतरीन है। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया पीएम इलेवन के विरुद्ध खेले गए प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन के एक ओवर में ही 5 छक्के और 1 चौका लगाकर बहतरीन 34 रन बनाए थे। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 36 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेली थी।

जाधव मुंबई इंडियंस के विरुद्ध  खेले गए पहले मैच में चोटिल होने के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। जाधव 13वें ओवर में रन लेते समय नीचे गिर पड़े। और इसी कारण उनकी मासपेशियों में खिंचाव आ गया था और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। हालांकि वह दुबारा मैदान पर आखिरी ओवर में आए और छक्का-चौका लगाकर चेन्नई को जीत दर्ज करवाई। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने केदार जाधव को 7 करोड़ 80 लाख रूपये देकर खरीदा था। बताया जा रहा है कि केदार जाधव करीब 2 महीने के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं।

मुंबई इंडियंस टीम को लगा बड़ा झटका

सिडनी ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज पैट कमिंस अपनी बार बार उभरने वाली पीठ की चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए है और टी20 लीग में हो रहे चोटिल खिलाडियों की लंबी सूची में शामिल हो गए है। कमिंस को मुंबई इंडियन ने 5.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। घायल होने की वजह से आईपीएल में ना खेलने वाले खिलाड़यिों की लाइन में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के अपने साथी खिलाड़ी माइकल स्टार्क के साथ शामिल हो गए। चोटिल खिलाडियों की लिस्ट में नाथन कूल्टर-नाइल, कागिसो रबाडा, और केदार जाधव शामिल हैं। कमिंस पूर्व में भी पीठ की चोट से परेशान रहे थे. कमिंस ने  अंतराष्ट्रीय सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार 13 टेस्ट मैच खेले थे।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में ही वह चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो डेविड बीकले ने कमिंस की वापसी को लेकर कहा, ‘‘पैट अब रैहिबिलिटेशन के लिए जाएंगे और हम चोट से उबरने की स्थिति का जायजा करने के लिए कुछ हफ्तों में दोबारा उनका स्कैन करेंगे।

यह भी पढ़े :गूगल मैप के इस बेहतरीन फीचर का उठाइए लाभ

 

 

 

loading...
Loading...

You may also like

पूर्व बसपा सांसद के बेटे की गुंडागर्दी, खुलेआम लकड़ी पर लहराई बंदूक, वीडियो वायरल

नई दिल्ली। सोशल मीडिया में दिल्ली के एक