इलाहाबाद में सीएम योगी ने 684 करोड़ की परियोजनाओं का किया शुभारंभ 

इलाहाबादइलाहाबाद

इलाहाबाद। यूपी के सीएम योगी शनिवार को इलाहाबाद के परेड ग्राउंड पहुंचे। यहाँ पर सीएम ने गंगा सेवा करने वाले वालों को सम्मानित किया। इसके अलावा ग्रामप्रधानों को भी सम्मानित किया गया। वहीं सीएम ने गंगा हरीतिमा अभियान 2018 का शुभारम्भ किया। बता दें कि इलाहाबाद सीएम योगी के कार्यक्रम में आंधी के चलते बदलाव किया गया। स्टेट प्लेन से सीएम योगी परेड ग्राउंड ना आकर बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे थे। जिसके बाद बमरौली से कार द्वारा परेड ग्राउंड पहुंचे।

पढ़ें:- देश में दलितों पर अत्याचार खिलाफ राज बब्बर समेत कई कांग्रेस नेता रखेंगे उपवास 

इलाहाबाद में सीएम ने 684 करोड़ की परियोजनाओं का किया शुभारंभ 

सीएम योगी आदित्यनाथ परेड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे और दीप प्रज्ज्वलित कर गंगा हरीतिमा अभियान की शुरुआत की। साथ ही आगामी कुंभ मेले के लिए 684 करोड़ की 151 परियोजनाओं का शुभारंभ किया। सीएम ने कुम्भ के सात अरब के कार्यों का शिलान्यास भी किया।

पढ़ें:- मिम्फा ने फीनिक्स यूनाइटेड मॉल में लगाई चित्रकला प्रदर्शनी 

इस दौरान नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, वन एवं उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान, पर्यावरण राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी, सांसद श्यामा चरण गुप्त, विनोद सोनकर, विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, मेयर अभिलाषा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

गौरतलब है कि प्रदेश में बिजनौर से लेकर बलिया तक 1140 किलोमीटर तक 27 जिलों के एक हजार से अधिक गांव गंगा तट पर आबाद हैं। इन सभी गांवों के लोगों के सहयोग से वन विभाग पौध रोपण कराएगा। गंगा तट की निजी नर्सरियों को भी इस अभियान से जोड़ा जाएगा। हरियाली से जलस्तर भी बढ़ेगा और प्रदूषण भी कम होगा।

loading...

You may also like

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थ नगर के विद्या