उपचुनाव : सांप-छछूंदर बोलने वालों ने कहा- नहीं समझ पाए गठबंधन की ताकत

उपचुनावउपचुनाव

लखनऊ। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में सपा की जीत पर बीजेपी के नेताओं में घबराहट साफ़ देखने को मिल रही है। एक समय यूपी में अपने जीत के दावे करने वाले नेताओं के सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं। वहीं इस गठबंधन की ताकत पर समीक्षा की बात करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं सांप-छछूंदर की जोड़ी कहने वाले सीएम योगी ने खुद माना है कि उन्हें गठबंधन को समझने में गलती हुई। सीएम और डिप्टी सीएम ने हार को माना है।

पढ़ें:-गोरखपुर : शक के घेरे में प्रशासन, 9 में से सिर्फ एक राउंड का रिपोर्ट आया सामने 

 उपचुनाव : सीएम और डिप्टी सीएम का बयान

उपचुनाव में दोनों सीटों को हारने के बाद सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी पार्टी को इस बात की जरा भी उम्मीद नहीं थी कि बसपा का वोट इस तरह से सपा में स्थांतरित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अंतिम परिणाम आने के बाद वह इसकी समीक्षा करेंगे और उस परिस्थिति के लिए तैयारी करेंगे जब भविष्य में बसपा, सपा और कांग्रेस साथ आएगी और हम 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भी अपनी रणनीति बनाएंगे। उन्होंने इस बात को माना कि बीजेपी ने गठबंधन को समझने में बड़ी गलती की। जिसके कारण उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं उन्होंने कहा कि अंतिम समय पर दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर लिया जिसके लिए पार्टी तैयार नहीं थी।

वहीं सीएम योगी ने हार को पार्टी की अतिउत्साह की बात कहा उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात थोड़ा सा भी अंदाजा नहीं था कि सपा-बसपा गठबंधन बीजेपी पर इस तरह से भारी पड़ेगा। सीएम ने कहा कि ये जनता का फैसला है और वह इस फैसले का स्वागत करते हैं। सीएम बसपा औसा सपा परा हमला बोलते कहा कि दोनों पार्टियों का गठबंधन सौदेबाजी का गठबंधन है। वे दोनों प्रत्याशियों को जीत की बधाई देते हैं। उन्हें उम्मीद है कि वह प्रदेश के विकास में योगदान देंगे।

पढ़ें:-सपा ने EC से की शिकायत, BJP प्रत्याशी को जितवाना चाहते हैं गोरखपुर डीएम 

सीएम ने कहा कि गठबंधन का ऐलान ऐसे समय किया गया जब प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गयी थी अंतिम समय में गठबंधन के ऐलान के बाद इसे समझने में चूक हुई वह और उनकी पार्टी इस बात की समीक्षा करेगी उनसे कहां पर गलती हुई।

 

loading...
Loading...

You may also like

खुदाबख्शखां में सिगरेट पीने के विवाद में युवक ने चलाई गोली

लखनऊ। अमीनाबाद के हाता खुदाबख्शखां में गुरुवार देर