अंबेडकर जयंती पर बधाई के साथ मायावती ने मोदी को दे डाली ये नसीहत

अंबेडकर जयंतीअंबेडकर जयंती

लखनऊ। देशभर में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जा रही है। वहीं राजनीतिक पार्टियां इस मौके को वोट बैंक की राजनीति के लिए इस्तेमाल करने से भी नहीं चूक रहीं हैं। शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंबेडकर जयंती के मौके पर देश वासियों को बधाई दी। साथ ही वह मोदी सरकार पर हमला करना नहीं भूलीं। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला।

पढ़ें:- उन्नाव गैंगरेप : CBI कोर्ट में पेश होगा आरोपी विधायक, पीड़िता से भी होगी पूछताछ 

अंबेडकर जयंती पर मायावती का मोदी सरकार पर हमला

शनिवार को अंबेडकर जयंती के मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और पीएम मोदी आड़े हाथ लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने एससी/एसटी एक्ट को कमजोर किया है। मायावती ने तंज कसते हुए कहा कहा कि वो मोदी सरकार को बताना चाहती हैं। बाबा साहेब से जुड़ी जगहों को स्मारक बनाने और उनके नाम पर योजनाएं शुरू करने से दलित समाज का उत्थान नहीं होगा।

बसपा सुप्रीमो ने आगे बोलते हुए कहा कि एससी-एसटी एक्ट को कमजोर करने वाली मोदी सरकार को इस एक्ट पर अध्यादेश लाना चाहिए। वहीं उन्नाव गैंगरेप मामले में बोलते हुए मायावती ने कहा, नेताओं के बयान शर्मनाक हैं। उन्नाव और कठुआ गैंगरेप मामले में बीजेपी पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, कठुआ-उन्नाव मामले के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

पढ़ें:- महू में आंबेडकर जयंती का भव्य आयोजन, 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना 

सीएम योगी ने अंबेडकर जयंती और बैसाखी की बधाई दी

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बाबा साहब डॉ. अंबेडकर जयंती और बैसाखी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। सीएम योगी ने बधाई देते हुए कि बाबा साहब डॉ. आंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्राविधान किए। भारतीय संविधान के निर्माण में बाबा साहब डॉ. आंबेडकर के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। उन्होंने आजीवन दलित तथा उपेक्षित वर्गों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। भेदभावरहित एवं समरस समाज का निर्माण ही हम सभी की डॉ. आंबेडकर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

loading...

You may also like

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थ नगर के विद्या