पाकिस्तान-अमेरिका के बीच आरोप-प्रत्यारोप पर सीमा पार आतंकवाद

- in अंतर्राष्ट्रीय

लखनऊ। पाकिस्तानी और अमेरिकी कमांडरों ने एक-दूसरे पर सीमा पार आतंकवाद को रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया है। ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, दो दिवसीय दौरे पर आए अमेरिकी केंद्रीय कमान के कमांडर जनरल जोसेफ वोटेल ने सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा सहित वरिष्ठ पाकिस्तानी सैन्य कमांडरों से मुलाकात की और इस नजरिए को मजबूती दी कि पाकिस्तान और अमेरिका कई उच्चस्तरीय बैठकों के बावजूद एक-दूसरे का भरोसा नहीं जीत सके हैं।

Image result for पाकिस्तान-अमेरिका के बीच आरोप-प्रत्यारोप पर सीमा पार आतंकवाद

‘इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) ने कहा है कि बाजवा ने वोटेल को गुरुवार को बताया कि अफगानिस्तान में शांति कायम करने के प्रयास को लेकर पाकिस्तान को अपनी प्रतिबद्धता की कीमत चुकानी पड़ रही है। उन्होंने हाल ही में बाजौर में पाकिस्तानी चौकियों पर हुए हमले की ओर इशारा किया, जिसमें दो सैनिक मारे गए थे।

Related image

वोटेल ने प्रशासन के इस संदेश पर जोर दिया कि पाकिस्तान को देश के भीतर और सीमा पार सभी आतंकी गतिविधियां रोक देनी चाहिए।आईएसपीआर ने कहा कि यह अनिवार्य रूप से कथित ‘सुरक्षित पनाहगाह’ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को दोहराया जाना था।

Image result for पाकिस्तान-अमेरिका के बीच आरोप-प्रत्यारोप पर सीमा पार आतंकवाद

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई अमेरिकी नीति के तहत अमेरिका से अरबों डॉलर मिलने के बावजूद अफगानिस्तान में आतंकवाद को काबू करने में नाकाम रहने पर पाकिस्तान की आलोचना की थी। जिसके बाद से दोनों देशों के बीच मतभेदों को दूर करने के लिए कई बार बैठकें हो चुकी हैं।

Image result for पाकिस्तान-अमेरिका के बीच आरोप-प्रत्यारोप पर सीमा पार आतंकवाद

इस बीच, विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि ट्रंप की दक्षिण एशिया और अफगानिस्तान नीति के मद्देनजर दोनों देश मतभेद दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।

loading...
Loading...

You may also like

विहिप ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

रूपनदेही(नेपाल)। विश्व हिंदू परिषद नेपाल के पदाधिकारियों द्वारा