साइबर जालसाजों ने दो लोगों के खाते से लाखों निकाले

- in क्राइम
साइबरqसाइबर

लखनऊ। साइबर जालसाजों ने दो लोगों के खाते से एक लाख 15 हजार रुपये निकाल लिए। पीडि़तों ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। कैसरबाग निवासी जहीर अहमद के मुताबिक एक अज्ञात नंबर से उन्हें फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताकर उनसे खाते के बारे में पूछताछ की। आरोप है कि जालसाज ने बातों में उलझाकर उनसे एटीएम कार्ड की जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद ओटीपी पूछकर कई बार में उनके खाते से कुल 70 हजार रुपये निकाल लिए।

साइबर जालसाजों ने खाते से लाखों निकाले

ठगी का एहसास होने पर जहीर ने साइबर सेल में शिकायत की और न्याय की गुहार लगाई। साइबर सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह के मुताबिक पीडि़त की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है। उधर, मलिहाबाद के हमिरापुर गाव के मजरे सहिमाबाद निवासी किसान सर्वजीत के खाते से ठगों ने 45 हजार सात सौ रुपये निकाल लिए।

सर्वजीत के मुताबिक छह माह पूर्व उन्होंने महमूद नगर गाव में स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में खाता खुलवाया था। आरोप है कि तीन दिन से उनके मोबाइल फोन पर अंजान नंबर से फोन आ रहा था। फोन करने वाले ने खुद को बैंक मैनेजर बताकर एटीएम कार्ड की जानकारी मांग ली थी, जिसके बाद उनके खाते से रुपये निकल गए।

आरोप है कि रुपये निकलने का कोई मैसेज भी उन्हें नहीं मिला था। शनिवार को जब पीडि़त बैंक में रुपये निकालने गए तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई। किसान ने मलिहाबाद थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस छानबीन कर रही है।

Loading...
loading...

You may also like

Bhaiyyu Maharaj Suicide Case : युवती समेत दो सेवादार की गिरफ्तारी के बाद हुए कई खुलासे

इंदौर। भय्यूजी महाराज आत्महत्या मामले में पुलिस ने