निकाय चुनाव : UP के शहरी चुनावों के पहले चरण में ही खराब हुई EVM अब ठीक

Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनावों के पहले चरण के लिए बुधवार को सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं, जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर में स्वयं अपना वोट डाला है। पहले चरण में 24 जिलों के राज्य में मतदान हो रहा है। निकाय चुनावों में पार्षद और मेयर के चुनाव हो रहा हैं।

बता दें कि, वोटिंग शाम को 7 बजे संपन्न हो जायेगी। कानपुर के मनीराम बगिया के वॉर्ड नंबर 104 के तीन बूथों पर EVM में तकनीक में खराबी आने की वजह से वोटिंग कुछ देर के लिए रोकनी पड़ीलेकिन अब वोटिंग दोबारा शुरू करवा दी गई है। बता दें कि, बाकी दो चरणों में 26 नवंबर और 29 नवंबर को मतदान होंगे। तीनों चरणों की मतगणना एक दिसंबर को होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित होंगे।

पहले चरण में चुनाव- शामली,मेरठ, हापुड, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर और सोनभद्र जिले में वोटिंग हो रही है।

वहीँ पहले चरण में पांच न​गर निगम, 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतें शामिल हैं। कुल मिलाकर 230 स्थानीय निकायों के लिए मतदान हो रहा है, जिनमें कुल 40.95 वार्ड शामिल हैं। इस चरण में कुल 1.09 करोड़ मतदाता हैं। कुल 11, 679 बूथ पर मतदान हो रहा है।

दूसरी तरफ पहले चरण में पांच मेयर पदों के लिए 56 प्रत्याशी मैदान में हैं जबकि 71 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए 901 उम्मीदवार हैं। बात नगर पंचायतों की करें तो 1819 वार्डों के लिए 3856 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

वहीँ दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की थी। भाजपा की जीत के बाद प्रदेश की बागडोर संभालने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए निकाय चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं।

Related posts:

सैलानियों को सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी : योगी आदित्यनाथ
मानवीय गुणों पर आधारित हो न्याय: पद्मश्री प्रो. मंसूर हसन  
देव दीपावली: मनकामेश्वर उपवन घाट NTPC हादसे में मृतकों को दीप जलाकर दी गयी श्रद्धांजलि
एसएसबी ने सीमा पर लगाया स्वस्थ्य शिविर
विदेशी सरकार के काम का श्रेय प्रधानमंत्री न लें : ओवैसी
पत्नी व दूधमूंही बच्ची को मारकर खाया जहर
जदयू का तेजस्वी पर हमला- सत्ता पाने की चाह में पिता को भूल गए दागी राजकुमार
अवध विवि नये शैक्षिक सत्र से शुरू करेगा, 23 नये पाठ्यक्रम
पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने BJP के बड़े नेता के शामिल होने के दिए संकेत, मचा हड़कंप...
उड़ीसा: बिना इंजन 10Km भागी ट्रेन, ऐसे किया गया कंट्रोल
यूपी बोर्ड में फेल होने के डर से छात्रा ने गोमती में लगाई छलांग, युवक ने बचाई जान
कैराना उपचुनाव: बीजेपी को झटका, विपक्ष के साथ आया एक और दल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *