आधार कार्ड की अनिवार्यता देश की सुरक्षा के लिए खतरा : सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली । मोदी सरकार ने सरकारी सुविधाओं के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया है। सरकार के फैसले का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बाद अब बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी सरकार पर हमला बोला है । स्वामी ने आधार कार्ड की अनिवार्यता को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है।

पश्चिम बंगाल  की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  के बाद अब राज्यसभा में बीजेपी सांसद स्वामी मंगलवार को एक ट्वीट कर सरकार के फैसले का विरोध किया है । स्वामी ने लिखा कि आधार की अनिवार्यता को लेकर वह जल्द प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखने वाले हैं। स्वामी ने कहा कि उन्हें उम्मीद जताई है कि सुप्रीम कोर्ट आधार कार्ड की अनिवार्यता के  फैसले को खारिज कर देगा।

आधार की अनिवार्यता के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। बीते सोमवार को इस पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ममता बनर्जी को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यदि पीड़ित महसूस करती है, तो आम नागरिक की तरह राहत की मांग कर सकती हैं। कोर्ट ने कहा कि कोई राज्य सरकार संसद में पारित आदेश के खिलाफ नहीं जा सकती है। बतातें चलें  दें कि ममता बनर्जी ने कहा था कि वह अपना मोबाइल फोन आधार से लिंक कराने की बजाए अपना फोन कनेक्शन बंद करना पसंद करेंगी। उन्होंने कहा था किसी भी स्थिति में मैं अपने फोन नंबर के साथ आधार को लिंक नहीं करुंगी। यदि अधिकारी मेरा फोन बंद कर देते हैं तो उन्हें करने दो। इससे मेरी ही परेशानी कम हो जाएगी।

ममता ने सरकार पर आरोप लगाया है कि आधार से फोन को जोड़कर बीजेपी लोगों की जासूसी करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा था कि यह मेरी निजता पर सीधा हमला है।

loading...
Loading...

You may also like

माकपा नेता का बड़ा बयान, कहा- पीएम मोदी केरल में हिंसा को भड़का रहे

नई दिल्ली। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) के एक शीर्ष