पंजाब के मशहूर सूफी गायक उस्ताद प्यारे लाल वडाली का निधन

वडाली
Please Share This News To Other Peoples....

पंजाब। अमृतसर मशहूर सूफी गायक उस्ताद प्यारे लाल वडाली का शुक्रवार निधन हो गया। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे। वे निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वडाली को तीन दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकी दोनों किडनिया फेल हो चुकी थीं जिस कारण डॉनर की तलाश की जा रही थी लेकिन डॉनर ना मिलने के कारण उनका आज सुबह निधन हो गया।

वडाली अभी भी शो करते थे

सुत्रों अनुसार उन्हें दिल का दौरा पडऩे की भी खबर है। उस्ताद प्यारे लाल ने तू माने या ना माने दिलदारा समेत कई गीत इंडस्ट्री को दिए। प्यारे लाल  के भतीजे लखविंदर वडाली ने उनके निधन की पुष्टि की है। बता दें कि पूर्णचंद वडाली और प्यारे लाल वडाली अभी भी शो करते थे। उन्होंने बॉलीवुड को भी कई गीत दिए। वह कपिल शर्मा के शो में भी एक साथ नजर आए थे। भारत सरकार ने दोनों भाइयों को पदमश्री अवार्ड से भी नवाजा था। प्यारेलाल कुछ वक्त से बीमार चल रहे थे। इसलिए पूरणचंद अपने बेटे लखविंदर वडाली के साथ स्टेज शेयर कर रहे थे।  वडाली ब्रदर्स शुरू से ही संगीत में रमे थे। उनके घर में ही संगीत का माहौल था। वो उसी संगीत घराने से थे जिससे उस्ताद बड़े गुलाम अली थे। इसे संगीत के क्षेत्र में पटियाला घराना कहा जाता है।  कहा जाता है कि वडाली ब्रदर्स फिल्मों में गाने से परहेज करते थे। लेकिन, रंगरेज गाने का जब उन्हें ऑफर मिला तो उन्होंने इनकार नहीं किया। बाद में ये गाना बेहद हिट हुआ।

ये भी पढ़े :इलाहाबाद से अखिलेश ने साधा निशाना, कहा- बीजेपी ने शुरू की रंगों की राजनीति 

प्यारे लाल  बंधुओं ने बुल्ले शाह, कबीर, अमीर खुसरो और सूरदास के पदों को अपने संगीत में पिरोया। उन्होंने गुरबानी के अलावा गजल और भजन भी गाए। 2003 में वडाली बंधुओं की बॉलीवुड में एंट्री हुई। फिल्म पिंजर में उन्होंने गुलजार का लिखा गाना गाया। इसके अलावा उन्होंने धूप, तमिल फिल्म चिक्कू बुक्कु, तनु वेड्स मनु और मौसम फिल्म के लिए भी गाने गाए। 2005 में भारत सरकार ने पूरनचंद वडाली को पद्मश्री से सम्मानित किया। वडाली ब्रदर्स ने एक से बढक़र एक सूफी गाने गाए

Related posts:

नेपाल में रेल लाइन बिछाने के लिए चीन ने किया सर्वे
यूपी निकाय चुनाव: सबसे ज्यादा अपराधी व करोड़पति मेयर प्रत्याशी बीजेपी के  
सहयोगी दलों ने भी छोड़ा बीजेपी का साथ
केजरीवाल के डिनर में कड़वाहट भुलाकर शामिल हुए जेटली
डीजीपी ने दिया निर्देश, भत्तों का निस्तारण जल्द किया जाए...
दलितों के हक के लिए कांग्रेस ने खोला मोर्चा, सुप्रीम कोर्ट बदले फ़ैसला
गठबंधन के बावजूद सभी 80 सीटों पर तैयारी में जुटी बसपा, सपा के खेमे में हड़कंप
रूस दौरा: पीएम मोदी और पुतिन के बीच अनौपचारिक मुलाक़ात
गया गैंगरेप केस में तेजस्वी पर लगा सनसनीखेज आरोप, भड़के राजद समर्थक
मुजफ्फरनगर: गांव में गिरे उल्का पिंड, ग्रामीणों में कौतुहल
मुलायम सिंह की समधन के वरिष्ठ अधिकारी ने चुराए गहने!
जनता की इन कसौटियों पर खरे उतरे मोदी, तो ही मिलेगी जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *