राज्यसभा चुनाव : माया-अखिलेश को बड़ा झटका, मुख्तार अंसारी समेत दो की वोटिंग पर HC की रोक

24ghanteonline24ghanteonline

लखनऊ। राज्यसभा चुनाव के लिए कल होने वाली वोटिंग से पहले आज सपा-बसपा को बड़ा झटका लगा है। इन सियासी दलों के जेल में बंद दो नेता बसपा के मुख्तार अंसारी और सपा के हरिओम यादव यादव वोट नहीं कर सकेंगे। इन दोनों के  वोट डालने पर अदालत ने रोक लगा दी है। अब यह दोनों विधायक वोट नहीं डाल सकेंगे।

यह भी पढ़ें : शिवपाल ने दिया अखिलेश को आशीर्वाद, कहा, मिलकर जीतेंगे चुनाव…देखें फ़ोटोज़…

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई रोक…

मालूम हो कि बांदा जेल में बंद बसपा के विधायक मुख्‍तार अंसारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने और फिरोजाबाद जेल में बंद सपा के विधायक हरिओम यादव एडीजे प्रथम रामपाल ने यादव के वोट डालने पर पाबंदी लगाई है। ऐसे में सपा-बसपा का एक-एक वोट कम होने खेल खराब होने का पूरा-पूरा अंदेशा लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सदन में जब शायराना अंदाज़ में विपक्ष पर हमलावर हुए योगी, पढ़ें मुख्यमंत्री की कविता…

इससे पहले स्‍पेशल जज एससी एसटी गाजीपुर ने दी थी वोट डालने की इजाज़त…

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी हत्‍या के मामले में जेल में बंद हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल पीठ के जस्टिस राजुल भार्गव ने यह आदेश दिया है। मालूम हो कि इससे पहले स्‍पेशल जज एससी एसटी गाजीपुर ने 20 मार्च को वोट देने की छूट दी थी। इस पर राज्य सरकार ने स्पेशल जज के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। ऐसे में हाईकोर्ट ने स्‍पेशल जज के फैसले पर रोक लगाई है। साथ जी चुनाव आयोग  भी अंसारी को वोट देने की इजाज़त दे चुका था।

यूपी से राज्यसभा की 10 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने नौ उम्मीदवार उतारे हैं। इनमें अरुण जेटली, डॉ अशोक वाजपेयी, विजयपाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, डॉ अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव, हरनाथ सिंह यादव तथा अनिल कुमार अग्रवाल है, जबकि सपा ने जया बच्चन और बसपा ने भीमराव आंबेडकर को मैदान में उतारा है।

loading...
Loading...

You may also like

माकपा नेता का बड़ा बयान, कहा- पीएम मोदी केरल में हिंसा को भड़का रहे

नई दिल्ली। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) के एक शीर्ष