पार्किंग के विवाद में फिनिक्स मॉल के सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारी…

24ghanteonline
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। राजधानी में कातिलाना हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी हमले में पारा इलाके में प्रापर्टी डीलर की जान तक जा चुकी है। इस गुत्थी को पुलिस अभी सुलझा भी नहीं सकी थी कि सोमवार दिनदहाड़े बाइक से बदमाश ने फिनिक्स मॉल के सिक्योरिटी गार्ड को गोली मार दी गई। गोली पीठ में लगने से गार्ड लहुुलूहान गिर गया। यह देख हमलावर भाग निकला। बताया जा रहा है कि कुछ समय पूर्व बाइक खड़ी करने को लेकर गार्ड की एक युवक से तू-तू , मैं-मैं हुई थी। सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस हमलावर की शिनाख्त करने के प्रयास में जुटी है। घायल का इलाज ट्रामा में चल रहा है। चिकित्सक घायल की हालत खतरे से बाहर बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें : हर्ष फायरिंग केस में तीन के खिलाफ क़त्ल का मामला दर्ज…

एएसपी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि…

मूलत: हरदोई निवासी ज्ञानेन्द्र सिंह उर्फ ज्ञन सिंह पारा इलाके में अपने भाई के साथ रहता है। ज्ञानेन्द्र जेएसएस सिक्योटिी एजेन्सी में निजी गार्ड के पद पर कार्ररत हैं। क पनी ने उसकी तैनाती फिनिक्स मॉल के पास पार्किंग में लगा रखी है। बताया जा रहा है कि शाम करीब 4.30 बजे ज्ञानेन्द्र कार पार्क करा रहा था। इसी दौरान पार्किंग में खड़ी अन्य कारों की आड़ में अज्ञात हमलवार ने ज्ञानेन्द्र पर फायर झोंक दिया। गोली ज्ञानेन्द्र की पीठ पर लगने से वह ग भीर रूप से घायल होकर मौके पर ही गिर गया। गोली चलने की आवाज से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मौके पर भगदड़ मच गई, इसी का फायदा उठाकर हमलावर भी भाग निकला।

मॉल कर्मियों की सूचना पर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई। आनन-फानन में पुलिस घायल को निजी अस्पताल ले गई। जहां चिकित्सकों ने घायल की हालत ग भीर देख उसे ट्रामा सेण्टर रिफर कर दिया। ट्रामा में चिकित्सक का कहना है कि घायल की हालत खतरे से बाहर है। पार्किंग के अन्य कर्मियों ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद करीब 4 बजे बाइक सवार एक युवक पार्किंग में पहुंचा था। युवक गलत तरीके से बाइक खड़ी कर जा रहा था। यह देख ज्ञानेन्द्र ने उसे रोक लिया और बाइक सही ढंग से खड़ी करने के लिए कहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। झगड़ा होता देख मौके पर तमाम लोग एकत्र हो गए।

पार्किंग कर्मियों ने हस्तक्षेप कर मामले को निपटाया, लेकिन अज्ञात युवक कुछ देर बाद आकर देख लेने की धमकी देते हुए भाग निकला था। एएसपी का कहना है कि घायल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पीडि़त के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात हमलावर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि फिनिक्स मॉल की पार्किंग व अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के जरिए हमलावर की शिना त की जा रही है। शिना त होने पर आरोपित की जल्द ही गिर तारी कर ली जायेगी।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : दबंगों ने कार चालक को दी जान से मरने की धमकी, मांगा गुण्डा टैक्स…

चंद कदमों पर है पुलिस चौकी

पार्किंग स्थल और मॉल से चंद कदमों की दूरी फिनिक्स मॉल चौकी है। चौकी में हमेशा करीब आधा दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहती है। इसके बावजूद भी बेखौफ हमलावर गार्ड पर फायर झोंक कर भाग निकला और पुलिस कर्मी बगले झांकते रह गए। उधर बताया जा रहा है कि हमलावर ने कुछ देर में निपट लेने की धमकी भी दी थी। पुलिस कर्मियों का कहना है कि यदि गार्ड उन्हें धमकी की जानकारी देता तो शायद हमलावर अपने मंसूबे में कामयाब न होता। हमलावर को मौके से ही दबोचा जा सकता था।

पार्किंग के आस-पास रहते हैं अराजक तत्व

फिनिक्स मॉल के आस-पास सुबह से लेकर देर रात तक अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। पार्किंग कर्मी मॉल में आने वाले लोगों से अक्सर अभद्र व्यवहार करते हैं। पूर्व में ऐसे कई मामले हो चुके हैं। इसके अलावा शाम होते ही मॉल के चारों ओर सडक़ पर लग्जरी गाडिय़ों में शराब के जाम लड़ाये जाते हैं। शराब के नशे में धुत होकर यहां लगभग रोजाना विवाद भी होता है। ऐसा नहीं है कि पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस कर्मी चौकी में बैठे रहते हैं और बाहर अराजकता का माहौल रहता है।

Related posts:

दुर्गा नवमी : घर-घर पूजी गईं कन्याएं, यज्ञ में शामिल हुए हजारों लोग
लखनऊ : बीबीएयू में छात्र से हुई रैगिंग, विरोध करने पर सीनियर्स ने की धुनाई 
गुजरात चुनाव : बीजेपी 98 सीटों पर जीत दर्ज कर बनेगी सरकार, कांग्रेस को मिली 81 सीटें
ATM हैक कर सैनिक के खाते से पार किये 3 लाख 60 हजार
लालू को मिलेगी जेल, सवाल- राजद का उत्तराधिकारी कौन होगा
टै्रक्टर-ट्राली की बाइक से भिड़ंत, युवक की मौत...
लखनऊ : होली पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के प्लेटफार्म निर्धारित...
बुआजी के दांव से मुसीबत में अखिलेश, अब रखी ये बड़ी शर्त
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने मायावती का किया समर्थन, BJP को बड़ा झटका
कैराना में 20 फीसदी कम पड़े वोट, EVM-VVPAT के ख़राब होने के पीछे EC ने बतायी ये वजह
गले पर चाक़ू रखकर किया रेप ,रात भर लूटता रहा इज्जत।
बंगला विवाद: अखिलेश के पक्ष में आये योगी के मंत्री, दिया चौंकाने वाला बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *