इन्वेस्टर्स समिट : रवि किशन, बोनी कपूर, घई ने किया यूपी में निवेश

- in उत्तर प्रदेश, लखनऊ
इन्वेस्टर्स समिटइन्वेस्टर्स समिट

लखनऊ। यूपी इन्वेस्टर्स समिट में दूनिया भर के व्यापारियों ने MoU पर हस्ताक्षर कर निवेश की घोषणा की। वहीं निवेश के मामले में फ़िल्मी दुनिया से जुड़े चहरे भी पीछे नहीं रहे समिट के फिल्म बंधु सेशन में बड़े-बड़े कलाकार पहुंचे। जिसमें शिरकत करने रवि किशन, बोनी कपूर सहित सुभाष का नाम भी शामिल था। इस सेशन में फिल्म निर्माण से लेकर विभिन्न प्रकार के पहलुओं पर चर्चा की गयी।

पढ़ें:-यूपी इन्वेस्टर्स समिट : सीएम बोले- प्रदेश में डिफेन्स कॉरिडोर के लिए अच्छा माहौल 

इन्वेस्टर्स समिट में इन कलाकारों ने MoU पर किया हस्ताक्षर

इन्वेस्टर्स समिट में रवि किशन ने यूपी में 1000 का निवेश करने का एमओयू साइन किया बोनी कपूर ने 350 करोड रुपए का एमओयू साइन किया। इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया स्किल डेवलपमेंट जैसे तमाम योजनाओं को यूपी सरकार जमीन पर उतार रही है बोनी कपूर रवि किशन अनुराग कश्यप सुभाष घई जैसे बड़े लोगों ने यूपी में इन्वेस्ट की इच्छा जताई है यह हमारा सौभाग्य है। कहा कि यूपी की फिल्म इंडस्ट्री में बड़े नामों को जोडऩा हमारा लक्ष्य था। यहां भी हम क्यों न फिल्म उद्योग बनाएं।

पढ़ें:-इन्वेस्टर्स समिट : पियूष गोयल बोले- देश के विकास का इंजन बनेगा यूपी 

यहां के कलाकार वहां जाते हैं। 45 % रेवेन्यू उत्तर भारत से आता है। पूरे देश में फिल्म जगत में आधे के बराबर हम देते हैं हम आपके दर्शक हैं। बॉलीवुड का कांसेप्ट ही केवल ही केवल उत्तर भारत में आता है। हम आपको अच्छा वातावरण दे रहे हैं हम आपको हर सुख सुविधा देने के लिए तैयार हैं। आप जगह तय कर लीजिए कि कौन सी जगह आपको चाहिए हमारे पास पर्याप्त लैंड बैंक हैं। 14 करोड़ नौजवानों की यहां फौज है जिनका हम लोग पूरी तरीके से स्किल डेवलपमेंट भी कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ यूपी पुलिस के लगे स्टाल को देखने पहुंच चुके हैं। उनके साथ साथ केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल, सतीश महाना भी पहुंचे है। उत्तर पुलिस द्वारा स्टॉल्स लगाया गया, जिसमें पुलिस के विभागों को प्रदर्शित किया गया। पुलिसकर्मियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार, सेफ्टी जैकेट, आदि का प्रदर्शन किया गया। जिसमें निवेशकों को बताया गया है कि प्रदेश सरकार ने सुरक्षा के प्रति क्या क्या व्यवस्थाएं की हैं। विकास के लिए सुरक्षित वातावरण की आवश्यकता है।

loading...
Loading...

You may also like

महिलाओं के तरक्की से होगा विकास

सिद्धार्थनगर। आधी आबादी महिला समूहों का गठन करके