सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी में आज जापानी यूनिवर्सिटी के प्रोसर्स का हुआ विजिट

सिद्धार्थनगर। जापान के राइक्यूस विश्वविद्यालय ओकिनावा के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर का भ्रमण कर कुलपति से मुलाकात किया। मुलाकात के दौरान सिद्धार्थ विश्वविद्यालय को मदन मोहन प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की तर्ज पर छात्र विनिमय जैसे कई अहम मुद्दों पर बात हुई। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने सिद्धार्थ विश्वविद्यालय को लेकर काफी उत्साहित दिखा।प्रतिनिधि मंडल द्वारा यह भी कहा कि इस विश्वविद्यालय को विश्वस्तरीय एवं छात्र विनिमय सहित अन्य मामलों में सहयोग के लिए जापान सरकार से बात करेंगे।

कुलपति प्रो. रजनीकान्त पाण्डेय ने आये हुए प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों को स्मृति चिन्ह एवं शॉल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।प्रतिनिधि मण्डल की अगुवाई मदन मोहन मालवीय प्राद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर के संपर्क अधिकारी प्रो.गोविंद पाण्डेय ने किया।सूत्रों के अनुसार यह जापानी प्रतिनिधि मण्डल कपिलवस्तु स्थित स्तूप देखने आए थे जंहाँ पर गोविंद पाण्डेय द्वारा सिद्धार्थ विश्वविद्यालय का जिक्र किया गया जिस पर जापानी प्रतिनिधि मंडल ने विश्वविद्यालय घूमने की इच्छा जताई।

जिसके उन लोगो को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय का भ्रमण कराया एवं कुलपति से मुलाकात करवाई।राइक्यूस विश्वविद्यालय की ओर से प्रतिनिधि मंडल में अभियात्रिकी संकाय के उप अधिष्ठाता प्रो.टॉमोहिसा वाडा, प्रो. मिनोरू यागा एवं प्रो. मसाटो साइटो तथा छात्र ताकुमी नागाहामा एवं छात्रा शिहो ओशिरो शामिल रहे।

loading...
Loading...

You may also like

दो दिवसीय ब्लाक स्तरीय बाल क्रीड़ा का लोटन में हुआ शुभारम्भ

लोटन,सिद्धार्थनगर । ब्लाक संसाधन केंद्र लोटन, बनियाडीह के