जिलानी रिजवी के खिलाफ दर्ज करवाएंगे FIR, बोले-वो मस्जिदों पर ऐसे बयान नहीं दे सकते

जिलानीजिलानी

लखनऊ। वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी के मस्जिदों पर दिए बयान का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। एक तरफ जहां उनके बयान की सभी लोग आलोचना कर रहे हैं। वहीं बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने रिजवी के खिलाफ एफआईआर दराज करवाने की बात कही है। जिलानी ने गुरुवार को कहा कि शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी मस्जिदों के खिलाफ बयान नहीं दे सकते हैं। मस्जिदों को हिंदुओ को वापस सौपने के लिए लिखे गए पत्र पर वे कानूनी कार्रवाई करेंगे। पत्र मिलते ही वसीम रिज़वी की पुलिस से शिकायत करूंगा।

पढ़ें:-आईएनएक्स मीडिया केस : CBI ने कोर्ट से मांगी कार्ति की रिमांड, सुनवाई जारी 

जिलानी ने जताई आपत्ति

जिलानी ने रिजवी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। साथ सलमान नदवी द्वारा बनाये जा रहे बोर्ड पर उन्होंने कहा कि उस बोर्ड का बाबरी मस्जिद से कोई मतलब नहीं है। वहीं श्रीश्री रवि शंकर पर हमला बोल्ट हुए कहा कि श्रीश्री केवल उपचुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी के कमजोर पड़ने के कारण श्रीश्री ध्रुवीकरण का प्रयास कर रहे हैं।

जिलानी ने आगे बोलते हुए कहा कि श्रीश्री के सियासी कोशिशों का मुसलमानों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। बता दें वसीम रिजवी ने एक बार फिर चिट्ठी लिखकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से अपील की है कि जिस भी जमीन पर मंदिरों को तोड़कर मस्जिद बनाई गई है। उसे हिंदुओं को वापस कर देना चाहिए। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के द्वारा लिखी इस चिट्ठी में देश के 9 मंदिरों का जिक्र किया गया है। जिन्हें तोड़कर कभी मस्जिदों बनवाया गया था। वसीम ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को चिट्ठी लिखकर इन जगहों को हिंदुओं को वापस किए जाने की मांग की है।

loading...
Loading...

You may also like

समाजवादी पार्टी ने साईकिल यात्रा निकाल खोली भाजपा की पोल…

बस्ती। समाजवादी पार्टी नेता (सपा) एवं आवास विकास