उपचुनाव मतगणना में देरी को लेकर लोकसभा में हंगामा

उपचुनाव मतगणनाउपचुनाव मतगणना

नईदिल्ली। यूपी के फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव की मतगणना में देरी होने को लेकर लोकसभा में हंगामा हुआ। गोरखपुर सीट पर विपक्षी दलों ने रिजल्ट में बदलाव करने का आरोप लगया है। बता दें कि इस सीट पर नतीजों के ऐलान में देरी हो रही थी। जिसके बाद हंगामा करते हुए नेताओं ने कहा कि नतीजे बताने में देरी होने से लग रहा है कि सरकार ताकत का इस्तेमाल कर नतीजों को बदल रही है।

उपचुनाव मतगणना में देरी को लेकर लोकसभा में हंगामा

उपचुनाव के परिणाम के वक़्त गोरखपुर में काउंटिंग की रफ्तार धीमी पड़ी। इस पर विपक्ष के नेताओं ने कहा है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि नतीजों को बदला जा सके। जिसको लेकर यूपी विधानसभा में भी हंगामा हुआ। वहीँ सफाई देते हुए जिलाधिकारी ने कहा है सुस्त मतगणना के चलते ऐसा हुआ है। बीजेपी की उपचुनाव में बड़ी हार होती हुई नजर आ रही है। यूपी में फूलपुर और गोरखपुर के साथ-साथ बिहार में अररिया सीट पर बीजेपी को बड़ी हार मिली है। जिसमे योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर में हार से बीजेपी बैकफूट पर है।

ये भी पढ़ें:यूपी विधानसभा में गूंजा गोरखपुर मतगणना की जानकारी न देना का मुद्दा 

सपा नेता ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

इस मामले में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने गोरखपुर के डीएम की मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि जिला प्रशासन जानबूझ कर चुनाव के परिणाम नहीं बता रहा है। चुनाव के परिणाम बताने की जगह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करवाकर कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों को भगा दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन बीजेपी के उम्मीदवार को जीतने की साजिश कर रहा है। वहीं इस मामले में चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है योग ने मतगणना में हो रही देरी को लेकर जवाब मांगा है।

SP leader Naresh Uttam Patel writes to State Chief Election Officer stating people & media were removed from the counting center in Gorakhpur also alleged district administration is working towards making the BJP candidate win.

loading...
Loading...

You may also like

कांग्रेस नेता ने योगी को लिखा पत्र, कहा- राम के साथ बनाएं सीता की भी मूर्ति

अयोध्या। हाल ही में उत्तर प्रदेश के अयोध्या