सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में PM Modi की परीक्षा पर चर्चा का हुआ सीधा प्रसारण

Please Share This News To Other Peoples....

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर में शुक्रवार को PM Modi का परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को सजीव प्रसारण किया गया। इस प्रसारण के माध्यम से छात्रों को परीक्षा को उत्सव के रूप में मनाने के लिए प्रेरित किया गया। सजीव प्रसारण में छात्रों द्वारा परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री से सवाल-जवाब को देखकर काफी प्रभावित हुए और परीक्षा को लेकर लोगो के मन मे जो डर पैदा होता है उससे छात्रों ने राहत की सांस ली।

PM Modi ने परीक्षा पर चर्चा में अभिभावकों को भी दी सलाह

प्रधानमंत्री द्वारा सजीव प्रसारण कर छात्रों को परीक्षा सम्बन्धी जरूरी टिप्स दिए गए।जिससे छात्रों ने अनुश्रवण किया। PM Modi ने प्रसारण के माध्यम से छात्रों को संदेश दिया कि आप परीक्षकेन्द्र पर जाते समय अपने दिमाग से ये निकाल दीजिये कि कोई आप की परीक्षा लेगा या कोई आपको अंक देगा।

सिर्फ ये दिमाग मे रखिये की आज के एग्जामनर आप है। आत्मविश्वास बढाइये। ध्यान केन्द्रित करके परीक्षा को उत्सव के रूप में लेकर परीक्षा दें निश्चित ही परीक्षा अच्छी होगी। हमे अपने आप को जानने का प्रयत्न करना चाहिए प्रतिस्पर्धा अपने आप हो जाएगी। प्रतिस्पर्धा के पीछे मत भागो आप अनुस्पर्धा करें।

खुद से हम दो कदम आगे चलना सीखेंगे तो अंदर से ऊर्जा प्रदान होगी जो आपको छितिज के उचाईयो पर ले जाएगी। परीक्षा के दौरान माता-पिता द्वारा छात्रों पर दबाव बनाए जाने को लेकर प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि छात्र अपने माता-पिता के इरादों को समझने का प्रयास करे और उनके निष्ठा पर शक नही करना चाहिए, और बच्चो को अपनी बात अपने माता-पिता से कह देना चाहिए और माता-पिता को दूसरों के बच्चो के सामर्थ्य को सोशल स्टेटस न बनाये खुद के सामर्थ्य के लिए प्रेरित करें।और बच्चो पर दबाव न डालें।

सजीव प्रसारण को देखने वालों कुलपति डॉ.रजनीकांत पाण्डेय, कुलसचिव बीएन सिंह, विभागाध्यक्ष डॉ. दीपक बाबू, प्रो. दिनेश प्रसाद, प्रो. शिवम शुक्ला, गणेश उपाध्याय, राम प्रसाद, मनीष श्रीवास्तव, श्री प्रकाश, त्रियुगी चौहान, छात्रों में महेंद्र प्रताप चौधरी, शाह मोहम्मद, ध्वनित सिंह, प्रकाश अग्रहरी, एजाज अहमद, आशीष जायसवाल, सीमा जायसवाल, सौंदर्य वर्मा, पंकज सिंह, विशाल चतुर्वेदी, फैजान अहमद, विंद कुमार , सुप्रिया उपाध्याय, प्रिया कसौधन, प्रिंयका कसौधन, दिव्या कसौधन, नूर शाबा, ज्योति तिवारी, स्मारिका सिंह, एकता सिंह सहित विश्वविद्यालय के छात्र छात्राएं एव शिक्षक गण व अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे।

Related posts:

प्रिंसिपल की पिटाई से हाईस्कूल की छात्रा बेहोश
एनटीपीसी ब्वॉयलर ब्लास्ट में मृतकों के परिजन को 20 लाख रुपये , हादसे की जांच करेगी कमेटी : आरके सिंह
हमारी सरकार में दंगाइयों और अपराधियों की जगह सलाखों के पीछे है: सीएम योगी
बसपा पार्षद अपनी गाय को सौंपने पहुंचे थाने, एसओ से बोले- साहब इसे रख लो लोग....
मोबाइल लूट के आरोपियों को मडिय़ांव पुलिस ने किया गिरफ्तार...
एसएसबी के ककरहवा चेक़ पोस्ट से गुजरना है तो मोटरसाइकिल खींचकर पैदल चलना होगा 50 मीटर
चंदन गुप्ता को शहीद का दर्जा देने की याचिका ख़ारिज, कासगंज हिंसा मामला...
एसटीएफ ने चार असलहा तस्करों को दबोचा, हथियार बरामद...
काल्विन ताल्लुकेदार्स मैदान में खेला गया क्रिकेट, यूपीएसआरटीसी बनाम मीडिया इलेवन
फरंगी महल के जलसे से उम्मे अब्दुल्लाह का ख़िताब, शिक्षा के क्षेत्र में छात्राएं आगे आएं...
लखनऊ: प्रयाग इंटरसिटी एक्सप्रेस की महिला ने संभाली कमान, तालियों से दिया गया सम्मान
यह जीत बदल देगी योगी की घमंड वाली भाषा: अखिलेश

One thought on “सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में PM Modi की परीक्षा पर चर्चा का हुआ सीधा प्रसारण”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *