महंत देव्यागिरी ने छात्र-छात्राओं मतदान प्रोत्साहन कार्य का दिलाया संकल्प

Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। 26 नवम्बर को होने वाले निकाय चुनाव के लिए लोगों को जागरुक करने के मकसद से शनिवार को विभिन्न डिग्री कॉलेजों में युवाओं को जागरुक किया गया। यह अभियान डालीगंज स्थित मनकामेश्वर मठ मंदिर की ओर से 25 नवम्बर तक चलाया जाएगा। इस कड़ी में शनिवार को 18 नवम्बर को चिनहट के रामा डिग्री कॉलेज में जनजागृति अभियान चलाया गया। वहां सैकड़ों छात्र-छात्राओं और स्कूली स्टॉफ ने संकल्प लिया कि वह अपने परिवारीजनों और परिचितों को 100फीसदी मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।

मनकामेश्वर मठ मंदिर की श्रीमहंत देव्यागिरि ने कहा कि मतदान कभी भी किसी लाभ से प्रभावित होकर नहीं करना चाहिए। मतदान में महिलाओं को भी अधिक से अधिक संख्या में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान का दिन अवकाश का दिन का नहीं है। मतदान करना हर नागरिक का नैतिक कर्तव्य है। इसके अलावा राजेंद्र नगर स्थित नवयुग डिग्री कॉलेज और अलीगंज के नेताजी सुभाष चंद्र बोस गर्ल्स डिग्री कॉलेज में भी अभियान चलाया गया।

बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरुक किया। लोगों को बताया गया कि यदि वह मतदान नहीं करेंगे तो उसके क्या क्या बुरे परिणाम होंगे। मठ की ओर से संयोजक नवीन सक्सेना, मनीष सिंह उपस्थित रहे।

अंतरराष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस भी मना

श्रीमहंत देव्यागिरि ने बताया कि 19 नवंबर को एसआर इस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी, 21 को चारबाग के जयनारायण स्नातकोत्तर, 22 को कल्याणपुर के एसआर इंटर कॉलेज में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम श्रीमहंत देव्यागिरि की अगुआई में संचालित किया जाएगा। इसके साथ ही सोमवार 20 नवम्बर को महा जागरुकता अभियान के तहत डालीगंज स्थित मनकामेश्वर मठ मंदिर से शहीद स्मारक तक रैली निकाली जाएगी।

फेसबुक पर भी मतदाता जगरुकता अभियान

श्रीमहंत देव्यागिरि ने बताया कि युवाओं को अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए फेसबुक को भी आधार बनाया गया है। इस अकाउट पर रोज अभियान की सचित्र जानकारियां रहेगी वहीं 26 नवम्बर को सेल्फी कान्टेस्ट होगा। इसमें पहले वोट डालने वाले मतदाता को अपनी सेल्फी मतदान केन्द्र के बाहर खीच कर पोस्ट करनी होगी। इसमें विेजेताओं को पूर्णिमा पर गोमती आरती समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए इच्छुक व्यक्ति https://www.facebook.com/DevyaGiriOfficial/ पर संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए 9839132261 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts:

वायरल Video: 'मर्सल' के इस सीन को हटाने के लिए BJP ने लगा दी थी पूरी ताकत
नोबेल पुरस्कार पाने की लालसा पालें हैं श्री श्री रवि शंकर: रंजना
यूपी के बाद गुजरात में 18 बच्चों की मौत, खतरे में बीजेपी की सरकार
मेरे आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर तीन से चार लोग काम करते हैं: राहुल गांधी
तो ऐसे होगी, नारी सम्मान की सुरक्षा
मोदी नीति 'तोड़ो, फोड़ो और राज करो' , नोटबंदी ने 'ईश्वर' को बनाया भिखारी : शिवसेना
एक और किसान ने की ख़ुदकुशी, पेड़ से खुद को लटकाया...
इफरा की टीम पहुंची सीमैप, रिसर्च को मिलेगी और भी मजबूती
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देखेंगे रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म हिचकी
कठुआ रेप केस: आरोपी ने जुर्म कबूला, बच्ची की हत्या के पीछे बतायी खौफनाक वजह
कांग्रेस अध्यक्ष के बयान ने बताया- कांग्रेस विपक्षी दलों का सम्मान करना जानती है...
चचेरी बहन की अशलील फोटो दिखाकर मांगे 5 लाख, वायरल करने की दी धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *