मात्र 3 महीनों में हिंसक अपराधों में गई हजारों लोगों की जान

हिंसक अपराधोंहिंसक अपराधों

मैक्सिको। सरकारी आंकड़ों के अनुसार मैक्सिको में हिंसक अपराधों में मौत के लिहाज से मार्च का महीना सबसे खतरनाक ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है, वहा पर हत्याओं के मामले लगातार तेज़ी से बढ़ते नज़र आ रहे हैं। इस वर्ष मार्च तक हिंसक अपराधों में कुल मिलाकर 7,667 लोगों की जान जा चुकी है। हिंसक अपराध पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक हो गए है।

मात्र 3 महीनो में गई हजारों लोगो कि जान

सरकारी आंकड़ों के हिसाब से हिंसक अपराधों में मौत के लिहाज से मार्च का महीना सबसे ज्यादा खतरनाक रहा है। यहा पर केवल मार्च में 2,729 लोगों की हत्या हो चुकी है।  दूसरी तरफ जनवरी में कुल 2,549 और फरवरी में 2,389 लोगों की हत्या हो चुकी है। मैक्सिको सुरक्षा सेवाओं के अनुसार पता चला है कि वर्ष 2017 में इस दौरान 6,406 लोंगों की हिंसक घटनाओं में हत्या की चुकी थी। इस वर्ष ऐसी घटनाओं में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। हत्याओं के पीछे सबसे बड़ी वजह नशीली दवाओं की तस्करी, तेल चोरी, अपहरण और अवैध वसूली आदि ही हैं।

यह भी पढ़े : एयर इंडिया को भुगतना पड़ रहा है हर महीने करोड़ों का नुकसान

जो लोग ऐसी घटनाओं को अंजाम देते है उनके गिरोहों के बीच अक्सर हिंसक झड़पें होती ही रहती हैं और लोगों को जान जाती रहती है। ऐसी हिंसक घटनाओं पर लगाम कसने  के लिए मैक्सिको की सरकार काफ़ी लंबे समय से प्रयास कर रही है, परन्तु घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं।

loading...
Loading...

You may also like

Google पर ‘डोनाल्ड ट्रम्प’ बने इडियट और पीएम ‘इमरान खान’ बने भिखारी

इस्लामाबाद। इन दिनों ‘Google’ पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री