दो प्रदेशों की पुलिस मिलकर भी नहीं संभाल पाई एक आरोपी, थाने से फरार हुआ हत्या का आरोपी

हत्या का आरोपी
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। गोसाईगंज पुलिस की उपलब्धियों में लूट, हत्या और लावारिस लाशों के खुलासा न कर पाने की तमाम वारदातें पहले से ही भरी पड़ी हैं तो अब गोसाईगंज पुलिस की कस्टडी से हत्या के आरोपी भी भागने लगे हैं। हैरत की बात तो यह है कि कहीं और से नहीं बल्कि थाने के अंदर दर्ज़नों सिपाहियों के बीच से चाक-चौबंद व्यवस्था को धता बताते हुए हत्या का आरोपी पुलिस हिरासत से भाग निकला। दिल्ली पुलिस उपरोक्त आरोपी को हत्या के एक मामले में खुलासे के लिए लेकर उसके गृहजनपद अमेठी जा रही थी।  रात्रि में देर हो जाने के कारण दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे रात भर के लिए गोसाईगंज थाने में रखा था। लेकिन दोनों जगहों की पुलिस मिलकर भी एक आरोपी को नहीं संभाल पाई। वहीं, घटना के बाद गोसाईगंज थाने में तैनात सबइंस्पेक्टर दिव्य प्रकाश त्रिपाठी की ओर से मुलजिम को भगाने के आरोप में थाने के सिपाही रिंकू राजौरा व दिल्ली पुलिस के सिपाही परमवीर के खिलाफ सुरक्षा में चूक व ड्यूटी में लापरवाही करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज़ कराया गया है।

हत्या का आरोपी गृहजनपद से तफ्तीश के लिए लाया गया था

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम दिल्ली पुलिस की टीम हत्या के एक मामले की तफ्तीश के लिए अमेठी जिले के मोहनगंज थाना अंतर्गत भेलाईकला गांव निवासी आरोपी संदीप पुत्र भोलाराम को दिल्ली से लेकर अमेठी जा रही थी। चार लोगों की पुलिसटीम में दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर सतीश, सिपाही विजय, दिनेश व परमवीर शामिल थे। संदीप के ऊपर दिल्ली के छावला थानाक्षेत्र के रचना पब्लिक स्कूल की प्रधानाध्यापिका अनीता यादव की हत्या करने का आरोप है।

दो प्रदेशों की पुलिस मिलकर भी नहीं संभाल पाई एक आरोपी

ये भी पढ़ें : स्कूली छात्रों को गांजा बेचने वाला तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा 

आरोपी को अमेठी ले जाने के दौरान ज्यादा देर हो गई थी। जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गोसाईगंज पुलिस के सुपुर्द कर दिया। शनिवार सुबह ही आरोपी संदीप ने पुलिस से शौच जाने की बात कही। जिसके बाद दिल्ली पुलिस के सिपाही परमवीर व गोसाईगंज थाने के सिपाही रिंकू राजौरा अपनी निगरानी में उसे शौच ले जाने लगे। उसी बीच आरोपी उन्हें धक्का देकर थाने से भाग निकला।

आरोपी के भागते ही थाने में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने आरोपी का पीछा किया लेकिन तब तक वह पुलिस की पकड़ से दूर जा चुका था। मामले की सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण डॉ. सतीश कुमार भी मौके पर पहुंचे और थानाध्यक्ष विद्यासागर पाल को फटकार लगाते हुए आरोपी समेत उसकी सुरक्षा में लगे सिपाहियों पर कार्यवाई करने की बात कही।

दो सिपाहियों पर दर्ज़ हुआ ड्यूटी में लापरवाही का मुकदमा

ये भी पढ़ें : शाहजहांपुर: पुलिसकर्मी के बेटे ने दरोगा की बेटी को मारी गोली 

गोसाईगंज थाने पर तैनात दरोगा दिव्य प्रकाश त्रिपाठी ने हत्यारोपी संदीप व गोसाईगंज पुलिस के सिपाही रिंकू राजौरा व दिल्ली पुलिस के सिपाही परमवीर पर ड्यूटी में लापरवाही करने के आरोप में मुकदमा दर्ज़ कराया है। पुलिस के मुताबिक संदीप के ऊपर  5 मार्च 2017 को दिल्ली में एक शिक्षिका की हत्या करने का आरोप है। जिसे दिल्ली पुलिस ने 3 अप्रैल को ही गिरफ्तार किया था।

दूसरे आरोपी ने भी की थी भागने की कोशिश

शिक्षिका की हत्या के आरोप में लाए गए संदीप के साथ गोसाईगंज लॉकअप में बन्द एक अन्य मुलजिम ने भी पुलिस को चकमा देकर भागने का प्रयास किया था। पुलिस सूत्रों की मानें तो उसका पैर फिसल जाने के कारण वह भागते वक्त गिर पड़ा। जिसे उसकी ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। पुलिसकर्मियों का ध्यान बंटने के चलते ही संदीप को फरार होने का मौक़ा मिल गया।

Related posts:

घर में बच्चों को छोड़ना है अकेले तो बच्चों को समझाएं ये बातें
प्रमुख सचिव के निजी सचिव संदिग्ध हालात में लापता
योगीराज: बीजेपी नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
GDP 13 साल में सबसे नीचे गिरी, राहुल बोले- मोदी-जेटली की जोड़ी कहाँ ले जा रही हमे
सरोजनीनगर : मजदूर की गला रेंतकर हत्या से इलाके में सनसनी...
प्रेमी को पैसे देकर महिला ने कराई थी पति की हत्या...
दिल्ली : सीलिंग के विरोध में 7 लाख दुकानों पर पड़ा ताला, आम जनता की बढ़ी मुश्किलें
Discovery Jeet चैनल के शो “मेरे पापा हीरो हीरालाल” में जल्द दिखेंगे सरवर और रीवा
हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का आइटम सांग के साथ बॉलीवुड में डेब्यू
मुलायम सिंह की बढ़ी मुश्किलें, धमकी मामले में एसआईटी गठित
साली की शिकायत पर हुआ मनचला प्रेमी गिरफ्तार
विमान का टूटा शीशा, सह-पायलट को बाहर लटकता देख मचा हडकंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *