मोदी व योगी सरकार के खिलाफ़ एनएसयूआई का लखनऊ में प्रदर्शन

एनएसयूआईएनएसयूआई

लखनऊ। आये दिन लीक हो रही परीक्षाओं और युवाओं से जुड़ी समस्याओं को लेकर कांग्रेस के युवा संगठन (एनएसयूआई ) ने बुधवार को केन्द्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।  कांग्रेस की छात्र संगठन इकाई एनएसयूआई ने  कांग्रेस मुख्य़ालय से ये प्रदर्शन शुरू किया।  एनएसयूआई केन्द्र और प्रदेश सरकार की युवा विरोधी नीतियों से नाराज़ होकर सरकार पर आरोप लगा रही है कि सरकार की लापरवाही का खामियाज़ा युवाओं और छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं ने सीबीएसई की कार्यप्रणाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी मांगी।

पुलिस ने  एनएसयूआई  के  कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया

कांग्रेस के इस प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा।  इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हल्का टकराव भी हुआ।  बाद में पुलिस ने इन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।  कांग्रेस के  छात्र संगठन  के नेताओं का कहना है कि छात्रों के हितों के लिए उनका आंदोलन जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें :-कर्जमाफी का नाटक कर किसानों से वसूल रही है योगी सरकार: किसान मंच 

लगातार परीक्षाओं के लीक हो रहे हैं प्रश्नपत्र

एनएसयूआई के सदस्य रोहित ने कहा कि बीजेपी सरकार की ​युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ  मध्य जोन ने ये प्रदर्शन किया है।  हम छात्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।  उन्होंने कहा कि लगातार परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक हो रहे हैं।  चाहे सीबीएसई की बात हो या चाहे एसएससी की बात हो या यूपीपीसीएल की भर्ती हो।  सभी में धांधली समाने आ रही है।  हम इसका विरोध जारी रखेंगे। अब छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने राष्ट्रपति से मांग की कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। जब तक गुनहगारों को सजा नहीं मिलेगी, युवा कांग्रेस व एनएसयूआई सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी।

loading...
Loading...

You may also like

3 राज्यों के चुनवी नतीजों ने किया मायावती की अधूरी हसरतों का अंत

अनिल जैन मायावती इस हकीकत को भी जान