कर्नाटक कांग्रेस में टिकट को लेकर हंगामा, कई शहरों में पार्टी कार्यालय पर तोड़फोड़

कर्नाटक कांग्रेसकर्नाटक कांग्रेस

बेंगलुरु। विधानसभा चुनाव में कर्नाटक कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर हंगामा खड़ा हो गया टिकट न मिलने से नाराज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को हंगामा किया है। वहीं कई जगहों पर तोड़-फोड़ और आगजनी की घटनाएं सामने आयी हैं। विरोध कर रहे नेताओं ने सीएम सिद्धारमैया पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। मांड्या, मंगलुरु, नेलामगाला समेत कई जगहों पर पार्टी कार्यालय पर तोड़फोड़ की गयी है।

पढ़ें:- कठुआ केस: राज्य सरकार को सुप्रीमकोर्ट ने भेजी नोटिस, CBI जांच पर नहीं हुई सुनवाई 

कर्नाटक सीएम के आवास पर हंगामा

रविवार को कर्णाटक कांग्रेस द्वारा टिकट के उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें कई नेताओं के नाम काट दिए गए जिस पर पार्टी के नेताओं और समर्थकों का गुस्सा आलाकमान पर फूटा है। पार्टी के बागी नेता अपने समर्थकों के साथ चित्तूर, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के आवास के बाहर और अन्य जगहों पर विरोध-प्रदर्शन करने में जुटे हैं। इसके अलावा कई जगहों पर हाइवे भी ब्लॉक करने की खबर आई है। वहीं टिकट कटने से नाराज कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को राज्य में जगह-जगह प्रदर्शन किया। वहीं, कांग्रेस नेता रवि कुमार के समर्थकों ने मांड्या स्थित पार्टी के दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने कांग्रेस दफ्तर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के हंगामे का वीडियो जारी किया है। रवि कुमार के अलावा कांग्रेस नेता बृजेश कलप्पा ने टिकट नहीं मिलने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। कलप्पा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपने लिए लॉबिंग करते आ रहे थे।

पढ़ें:- यमुना एक्सप्रेस-वे पर गैंगरेप केस में बसपा नेता का बेटा गिरफ्तार 

कर्नाटक कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट

बता दें कि रविवार को कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कर्नाटक कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। इसमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चामुंडेश्वरी सीट से टिकट दिया गया है। जबकि, सिद्धारमैया के बेटे यतीन्द्र को वरुणा विधानसभा सीट से टिकट मिला है। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं। कांग्रेस ने अभी बाकी 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है।

loading...

You may also like

अमेठी: राहुल गांधी बोले- मेरी आंख में आंख मिलाकर जवाब ना दे सके पीएम मोदी

अमेठी। राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी