लामार्टीनियर छात्र अपहरण मामले में पुलिस ने मुठभेड़ कर तीसरे आरोपी को दबोचा…

लाईन हाजिर
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। लामार्टीनियर कॉलेज के 11वीं के छात्र अर्नव अग्रवाल अपहरण कांड के मामले में छात्र को सकुशल बरामद कर सोमवार को चालक संतोष कुमार यादव को लखनऊ पुलिस ने सीतापुर जिले के मानपुर क्षेत्र से एक गन्ने के खेत से गिर तार किया था। जबकि आरोपित संतोष के दो साथी सर्वेश व अजय फरार हो गए थे। छात्र अपहरण मामले में फरार चल रहे दोनों आरोपितों की तलाश में पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी, कि सूचना मिली कि अपहरण कांड में नामजद आरोपित देवा निवासी अजय राय हजरतगंज स्थित भैंसाकुण्ड होते हुए भागने की फिराक में है।

यह भी पढ़ें :बिहार का कुख्यात अपराधी लखनऊ में दबोचा गया…

पुलिस ने घेरेबंदी कर मुठभेड़ में आरोपित को दबोचा…

इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घेरेबंदी कर मुठभेड़ में आरोपित को दबोच लिया। जवाबी फायरिंग में अजय गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस को ज मी हुए आरोपित के पास से तमंचा व कारतूस बरामद हुए हैं। इस मामले में नामजद आरोपित सर्वेश अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है।

बीते सोमवार को व्यापारी अनूप अग्रवाल का बेटा अर्नव अग्रवाल रोज की तरह सीतापुर निवासी चालक संतोष कुमार यादव के साथ कार से लामार्टीनियर कॉलेज जा रहा था कि चालक के मन में लालच आई और वह अपने ममेरे भाई सर्वेश व दोस्त अजय राय के साथ मिलकर छात्र अर्नव को अगवा कर सीतापुर जिले के मानपुर क्षेत्र में ले जाकर मोटी रकम की फिरौती मांगने की योजना बना रहे थे। तभी सूचना मिलते एसएसपी दीपक कुमार सक्रिय हुए और छात्र को सकुशल बरामद व अपहरणकर्ताओं को जल्द पकडऩे का निर्देश दिये।

एसएसपी का फरमान होते ही इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पांडेय, अभय कुमार मिश्र, आनन्द शाही व शिव शंकर ङ्क्षसह आनन-फानन में सर्विलांस सेल की मदद से मानपुर जंगल पहुंचे और वहां से छात्र अर्नव को सकुशल बरामद कर चालक संतोष को गिर तार कर लिया था, जबकि इससे दो साथी अजय व सर्वेश मौके से भाग निकले थे। बताया गया कि मंगलवार की सुबह इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पांडेय सहित पुलिस टीम को सूचना मिली कि अपहरणकांड में नामजद आरोपित हजरतगंज स्थित भैंसाकुण्ड होते हुए भागने की फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घेर लिया।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपित को पकडऩे का प्रसाय किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिससे गोली लगते ही अजय वहीं गिर पड़ा। पुलिस ने घायल बदमाश को ट्रामा सेंटर भेजा, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र के मुताबिक इस मामले में फरार चल रहा नामजद आरोपित सर्वेश की तलाश में पुलिस टीम उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है और उ मीद है कि वह भी जल्द ही पकड़ लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने सदन में संवेदनहीनता की सारी हदें पार की : सुषमा स्वराज

सोशल मीडिया पर मुठभेढ़ फर्जी करार

पुलिस की ये मुठभेढ़ किसी के गले नहीं उतर रही है। इस मुठभेढ़ को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चा चल रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस ने बेशक मेहनत से काम करके छात्र को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया ये वाकई काबिले तारीफ  है। लेकिन पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को भी कल ही पकड़ लिया था इनमें से एक गिरफ्तारी दिखाई गई थी। एक बदमाश को पुलिस कस्डडी में ले रखा था जिसे आज मुठभेढ़ में गिर तारी दिखाई जा रही है।

वाहवाही लूटने के लिए फ र्जी मुठभेढ़ दिखाना किसी के गले नहीं उतर रहा है। लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या बदमाश अजय राय कल एक साथी की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस का इंतजार कर रहा था। क्या पुलिस की धरपकड़ के बाद अजय राय लखनऊ में ही छिपा रहा। न वो भागा और न पुलिस को सूचना मिली। बदमाश लखनऊ में छिपा पुलिस का इंतजार करता रहा या वाहवाही लूटने के लिए पुलिस ने मुठभेढ़ बताई।

Related posts:

ब्रेकिंग : राम राज्य आएगा, इसे कोई नहीं रोक सकता है : गवर्नर'
ट्रक की टक्कर से अधेड़ की मौत, चालक गाड़ी छोडक़र फरार
SC के फैसले से पहले भागवत पैदा करना चाहते हैं दहशत का माहौल : ओवैसी
गब्बर सिंह की मार से अन्नदाता बेहाल : राहुल गांधी
गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन : सपा और बसपा पर जमकर बरसे सीएम योगी
लखनऊ: चन्द्रा हॉस्पिटल की लापरवाही ने ली युवती की जान
प्रधानमंत्री का अनोखा फरमान, मंत्रियों और स्टाफ के बीच संबंध बनाने में लगा बैन
कुलदीप यादव का इस अभिनेत्री पर आया दिल, करना चाहते हैं शादी
जीत के बाद अखिलेश-मायावती की मुलाकात, BJP को सताने लगा गठबंधन का डर
बगैर वीजा रह रही विदेशी महिला गिरफ्तार, फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बरामद
पीएम मोदी बोले- कांग्रेस का एजेंडा मुझे गाली देना और मेरा विरोध करना
देशी पिस्टल और चाकू समेत दो आरोपीयों को किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *