प्रधानमंत्री मोदी का 4 दिवसीय विदेश दौरा, तीन देशों की करेंगे यात्रा

प्रधानमंत्री मोदीप्रधानमंत्री मोदी

नईदिल्ली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी 4 दिन के विदेश यात्रा पर रवाना होंगे। अपनी यात्रा में मोदी 3 देशों का दौरा करेंगे। नरेंद्र मोदी फिलीस्तीन, यूएई और ओमान देश जायेंगे। खबर है कि यूएई में प्रधानमंत्री एक हिन्दू मंदिर का शिलान्यास कर सकते है। दौरा पर जाने से पहले गुरूवार को पीएम ने कहा, “पश्चिमी एशियाई देशों से संबंध हमारी प्राथमिकता है।”  बता दें कि पश्चिमी एशियाई क्षेत्रों में पीएम मोदी का यह 5वां दौरा है। मोदी 9 से 12 फरवरी तक विदेश में होंगे।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी के एक फोन ने बचाई सात हजार लोगों की जिंदगी

प्रधानमंत्री मोदी का 4 दिवसीय विदेश दौरा, तीन देशों की करेंगे यात्रा

प्रधानमंत्री शुक्रवार से 4 दिन के लिए विदेश यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। मोदी अपनी यात्रा में 3 देशों फलस्तीन, यूएई और ओमान जायेंगे। पीएम ने  इस यात्रा को बेहद खास बताया है। रवाना होने से पहले गुरूवार को पीएम ने कहा कि “पश्चिमी एशियाई देशों से संबंध हमारी प्राथमिकता है।” इसका यह मतलब हुआ कि इन देशों से संबंध म करना देश के लिए अच्छा साबित होगा। 10 फरवरी को पीएम रामल्ला पहुंचेंगे जहां वो दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देंगे। देर शाम को पीएम फिलीस्तीन से यूएई पहुंचेंगे।  10-12 फरवरी पीएम यूएई-ओमान का दौरा करेंगे।

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति ने की तारीफ़

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ की है। राष्ट्रपति अब्बास ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक विश्व नेता के रूप में उभरे हैं। मोदी एक शांति के दूत के रूप में कार्य करते है। वहीं पीएम मोदी ने भी अब्बास से मुलकात को सकारात्मक मुलाकात बताया है। बता दें कि इज़राइल और फिलीस्तीन  ठीक वैसा ही संबंध है जैसा भारत और पाकिस्तान में है। ऐसे में मोदी का फिलीस्तीन दौरा काफी अहम् बताया जा रहा है।

आबु धाबी का पहला मंदिर
आबु धाबी का पहला मंदिर

यूएई में मंदिर का शिलान्यास

यूएई में प्रधानमंत्री दुबई में आयोजित 6वें वर्ल्ड गवर्नमेंट शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। खबर है कि यहाँ वो  एक मंदिर का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि पीएम ने वहां के सुलतान को  बनाने का प्रस्ताव दिया था।जिसके बाद मंदिर की स्थापना के लिए करीब 2 एकड़ जमीन का आबंटन हुआ है।

loading...

You may also like

पीएम को चोर करने पर भड़के सीएम योगी, कहा- राहुल और कांग्रेस देश से मांगे माफ़ी

गोरखपुर। राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति