लखनऊ: करोड़ों की जमीन पर प्रापर्टी डीलरों व प्लाटिंग कंपनियों का कब्ज़ा

करोड़ोंकरोड़ों

लखनऊ। मोहनलालगंज तहसील से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित गौरा गांव में चारागाह की करोड़ों रूपये कीमत की 55 बीघे जमीन प्रापर्टी डीलरो से लेकर कई प्लाटिगं कंपनियों व दबंगो ने कब्जा कर रखी है। तहसील अधिकारी व राजस्वकर्मी भले ही कब्जा हटाने के नाम पर खानापूर्ति कर अपनी पीठ थपथपा रहे है, लेकिन वही भसन्डा गाँव में भी चारागाह की करीब 15 बीघे जमीन पर भी प्रापर्टी डीलरो ने कब्जा कर रखा है। गौरा व भसन्डा गाँवो में चारागाह की बङे पैमाने पर सरकारी जमीनों से अवैध कब्जा हटाने में मोहनलालगंज तहसील प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है।

ये भी पढ़ें:विधानपरिषद में बोले योगी, “एनकाउंटर में मारे गये अपराधी को क्यों बचाना चाहती है विपक्ष” 

करोड़ों की जमीन पर प्रापर्टी डीलरों व प्लाटिंग कंपनियों का कब्ज़ा

मोहनलालगंज तहसील के गौरा गांव में प्रापर्टी डीलरों सहित कई प्लाटिगं कंपनियों व दबंग लोगो ने गांव में पङने वाली करोड़ों रूपये कीमत की चारागाह की गाटा सं01358,1567,1534,22,26(सं) की करीब 55 बीघे जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने बताया गांव में चारागाह की बेशकीमती जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिये जिलाधिकारी से लेकर तहसील प्रशासन से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन स्थानीय प्रशासन ने अवैध कब्जा हटाने की बजाय अवैध कब्जेदारो से मोटी रकम लेकर कार्यवाही करने के बजाय मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

पूर्व सीएम ने दिए कब्जा हटवाने के निर्देश

मोहनलालगंज तहसील के भसन्डा गाँव मेंकरोड़ों रूपये कीमत की चारागाह गाँटा स0-52 की 15बीघे जमीन पर इसी गाँव के कुछ दबंग प्रापर्टी डीलरो ने बीते कई वर्षो से अवैध कब्जा कर रखा है। पूर्व मु यमंत्री अखिलेश यादव अपने शासन काल में इस गांव के औचक निरीक्षण पर पहुंचे ग्रामीणों ने उक्त चारागाह की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत की थी। जिस पर पूर्व मु यमंत्री नें तत्कालीन डीएम व एसडीएम को अवैध कब्जा हटवाये जाने के निर्देश भी दिये थे, लेकिन तहसील अधिकारी अवैध कब्जा हटाने की बजाय मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

होगी सख्त कार्यवाही

मोहनलालगंज तहसीलदार शम्भू शरण ने बताया कि गौरा व भसन्डा गाँव में चारागाह की जमीनो पर बङे पैमाने पर अवैध कब्जा किये जाने का मामला संज्ञान में आया है। राजस्व व पुलिस की सयुक्त टीम बनाकर अवैध कब्जा खाली कराकर अवैध कब्जेदारों के विरूद्व कङी कार्यवाही की जायेगी।

loading...
Loading...

You may also like

जंगल मे मिला महिला का कंकाल

सिद्धार्थनगर। मोहाना थाना क्षेत्र के दुल्हाशुमाली के ककरहवा