केंद्रीय मंत्री ने कहा- सवर्णों को भी मिले आरक्षण, सपा बनी हुई रोड़ा

- in ख़ास खबर, बिहार, राजनीति
केंद्रीय मंत्रीकेंद्रीय मंत्री

पटना। देश में आरक्षण को लेकर छिड़ी बहस के बीच केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान का बड़ा बयान सामने आया है। पासवान ने बड़ा बयान देते हुए सवर्णों को भी आरक्षण देने की मांग की है। इसके पीछे उन्होंने गरीब सवर्णो को मौका दिए जाने की वजह बतायी है। साथ ही इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर भी हमला बोला। साथ ही उन्होंने सपा को रोड़ा बताया है।

पढ़ें:-मेरे सामने खड़े होने से डरते हैं पीएम नरेन्द्र मोदी : राहुल गांधी 

केंद्रीय मंत्री ने सवर्णों को 15 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की रखी मांग

सवर्णों को आरक्षण देने की मांग करते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि गरीब सवर्णों को भी 15 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए। साथ ही प्रमोशन में भी आरक्षण लागू होना चाहिए। हमलोग शुरु से ही गरीब सवर्णों को आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि न्‍यायपालिका में भी कुछ ही परिवारों का कब्‍जा है, इसलिए हमलोग इंडियन ज्यूजिशियल सर्विस के गठन के पक्ष में हैं।

इस दौरान उन्होंने सपा-बसपा को भी आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि सपा की वजह से प्रोन्नति में आरक्षण का मामला लटका है। उनकी सरकार हर हाल में प्रोन्नति में आरक्षण जारी रखेगी। मोदी सरकार इसको लेकर प्रतिबद्ध है।

पढ़ें:- संसदीय समिति ने आरबीआई गवर्नर को किया तलब, घोटालों पर पूछेगी सवाल 

आगे बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पक्ष में नहीं आता है तो सरकार की मानसिकता एससी-एसटी एक्ट पर अध्यादेश लाने का है। मोदी सरकार ने एससी-एसटी एक्ट को मजबूत किया है। मायावती की बहुमत की सरकार ने एससी-एसटी एक्ट में बदलाव की बात कही थी।

loading...
Loading...

You may also like

बिहार के जेलों में हुई एक साथ छापेमारी, आपत्तिजनक सामान बरामद

पटना। बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर बुधवार