मासूमों के साथ रेप करने वालों को होगी फांसी, कानून बनाने की तैयारी शुरू

रेपरेप

नई दिल्ली। देश भर में मासूमो पर हो रहे अत्याचार को लेकर आक्रोश है। लोग बच्चों के साथ रेप करने वालों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं अब केंद्र सरकार भी इस अपराध को लेकर सख्त कानून बनाने जा रही है। सूत्रों की माने तो सरकार पोक्सो एक्ट में बदलाव करते हुए 12 साल तक की उम्र के बच्चों के साथ रेप के दोषी को फांसी की सजा दिए जाने की व्यवस्था कर रही है। ये बात सरकार द्वारा केंद्र एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट से कही गयी हैं।

पढ़े:- कठुआ : बच्ची के साथ रेप मामले में सामने आये फॉरेंसिक रिपोर्ट से मचा हडकंप 

रेप के मामले मों पोक्सो एक्ट में बदलाव करेगी सरकार

जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट को लिखी चिट्ठी में कहा गया है कि 12 साल तक के बच्चों के साथ रेप के दोषी को अधिकतम फांसी की सजा का प्रावधान करने के लिए केंद्र सरकार POCSO ऐक्ट में बदलाव करने जा रही है। साथ ही सरकार की तरफ से आगे कहा गया है कि मासूमों के साथ रेप की सजा फांसी करने के काम में वह जुट गई है और इस दिशा में प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 27 अप्रैल को करेगा।

पढ़ें:- मुरादाबाद : परीक्षा देकर लौट रही छात्रा के साथ गैंगरेप, सामने आयी पुलिस की लापरवाही 

उल्लेखनीय है कि लंबे समय से लोगों के बीच से बच्चों के साथ रेप के मामले सामने आने से आक्रोश है। लोगों के द्वारा ऐसे मामले में सजा को बढ़ाकर फांसी किए जाने की मांग उठती रही है। हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में एक 7 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद यह मांग फिर से तेज हुई है।

loading...
Loading...

You may also like

जंगल मे मिला महिला का कंकाल

सिद्धार्थनगर। मोहाना थाना क्षेत्र के दुल्हाशुमाली के ककरहवा