बिहार : दुल्हन बरात लेकर खुद पहुंची दूल्हे के घर, रीति रिवाजों से हटकर हुई शादी

दुल्हनदुल्हन

लखनऊ।  रीती-रिवाज के अनुसार दूल्हा दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचता है। जिससे हम सब बहुत अच्छी तरह से वाकिफ भी हैं। लेकिन क्या आप जानते है? बिहार में एक दुल्हन अपनी बारात रथ पर लेकर खुद दूल्हे के घर पहुंच गई। जिसे देखने के लिए वहां पर भारी भीड़ जमा हो गई। यह अनोखी शादी राज्य के मनेर शहर में शुक्रवार को हुई। जहां पर दूल्हे के घर वालों ने अपने बेटे के बारातियों का जम कर स्वागत किया।

Image result for दुल्हन रथ पर बारात लेकर पहुंची दुल्हे के घर

यह भी जानें:-शादी की खुशियां बदल गई मातम में, बुरी तरह जख्मी है दुल्हन

अनोखी शादी का मामला-

Image result for दुल्हन रथ पर बारात लेकर पहुंची दुल्हे के घर

मनेर टोला निवासी नेवी सैनिक विनोद कुमार राय की बेटी स्नेहा मुम्बई में एक निजी बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत है। स्नेह की सगाई गांव कोरैया, मधुबनी निवासी अनिल कुमार यादव के साथ हुई।

जिसके बाद दुल्हन स्नेहा ने अपनी शादी में कुछ अलग करने का फैसला लिया। जिसके फलस्वरूप स्नेहा खुद बारात लेकर अपने होने वाले दूल्हे के घर पहुंच गई। जिसे देखने के लिए लोगो की भीड़ जमा हो गई।

बतादें की, स्नेहा की दो बहने भी हैं। दूसरी बहन विनिता पुणे से एमबीबीएस कर रही है। जबकि सबसे छोटी बहन बिदुशी फैशन डिजाइनर है।  स्नेहा के माता-पिता ने अपने बेटियों को कभी भी बेटों से कम नही समझा है।

स्नेहा की मां ने अपनी बेटियों को अच्छे संस्कारों के साथ में उन्हें, अपने पैरों पर खड़े रहने के लायक बनाया है। इस अनोखी शादी में दूल्हे के घर वालों की तरफ से दहेज की कोई मांग भी नहीं है।

loading...
Loading...

You may also like

बिहार के बाद अब UP NDA में फूट, पीएम के गाजीपुर दौरे में नहीं शामिल होंगे राजभर

बलिया। बिहार में पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोसपा