नीतीश के खिलाफ राजद की बड़ी चाल, जदयू के इस बड़े चेहरे को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

राजदराजद

नई दिल्ली। बिहार में होने वाले राज्यसभा सीटों के चुनाव में राजद नीतीश सरकार और जदयू के खिलाफ बड़ा दांव खेलने वाली है। पार्टी जदयू के बागी नेता शरद यादव को राज्यसभा भेजने वाली है। सूत्रों की माने तो राजद बड़ा सियासी दांव खेलते हुए बिहार से शरद यादव और अशफाक करीम को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे।

पढ़ें:-हार्दिक पटेल बोले- राहुल गांधी से न मिलना मेरी थी बड़ी भूल, अगर मिला होता तो…. 

राजद की वफादारी का शरद यादव को मिला ईनाम

बिहार में महागठबंधन के टूटने के बाद से ही शरद यादव जदयू और नीतीश कुमार के खिलाफ बागी रुख अपनाए हुए हैं। शरद को दिसंबर 2017 में जदयू  की अपील के बाद राज्यसभा से अयोग्य करार दिया गया था। जदयू ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। हालांकि जदयू ने उनको निष्कासित नहीं किया है।

बता दें कि शरद यादव ने 5 फरवरी को रांची स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद लालू यादव से मिलने भी पहुंचे थे। जिसके बाद लालू की पार्टी ने शरद यादव को राज्यसभा भेजे जाने का फैसला किया है। वहीं शरद यादव बिहार की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। बिहार के अररिया लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में राजद उम्मीदवार के लिए शरद ने प्रचार भी किया। बिहार की छह राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को वोट डाले जाएंगे। जिसके लिए 12 मार्च तक नामांकन दाखिल किया जाना है।

loading...

You may also like

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, आंध्र और ओडिशा में आ सकता है समुद्री तूफान

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे