संजय सिंह बोले- जब सदन में काम नहीं तो सांसदों को वेतन क्यों दिया जाए

संजय सिंहसंजय सिंह

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसदों ने एतिहासिक कदम बढ़ाते हुए राज्यसभा के सभापति से मांग की है कि सत्र के दौरान जनता के मुद्दों पर जिस दिन चर्चा न हो, सांसदों को मिलने वाला भत्ता न दिया जाए। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि देश के सर्वोच्य सदन में जनता के मुद्दों पर सत्र के दौरान चर्चा होनी चाहिए। छात्रों. व्यापारियों, किसानों और आम आदमी को भरोसा होता है कि सदन में उनके मुद्दों पर चर्चा होगी और समाधान निकलेगा।

पढ़ें:-चारबाग रेलवे स्टेशन से डीजीपी ओपी सिंह ने किया स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ 

संजय सिंह बोले- सदन में कार्रवाई नहीं हुई तो न मिले वेतन

संजय सिंह पिछले कुछ समय में सदन की कार्रवाई न चलने की बात कहते हुए सांसदों को वेतन न देने की वकालत की। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिन से राज्यसभा में कोई कार्यवाही नहीं हुई है। ऐसे में बिना काम के सांसदों को वेतन लेना अनुचित है, जनता की गाढ़ी कमाई में से टैक्स के रूप में लिए जाने वाले रुपयों से सदन का खर्चा और सांसदों को वेतन दिया जाता है।

पढ़ें:-राज्यसभा सीटों के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किस नेता को कहां का मिला टिकट 

इसलिय जब सत्र के दौरान जनता के मुद्दों पर कोई चर्चा ही न हो तब उनकी गाढ़ी कमाई सांसदों को देना उचित नहीं है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव सुधीर भारद्वाज ने कहा कि आप नेता राजनीति करने नहीं आये हैं, बल्कि गन्दी राजनीति को बदलने आये है। इसके कई उदहारण आज जनता के सामने हैं, उन्होंने कहा कि देश को आप नेता की तरह ही जनसेवक चाहिए जो देश की जनता के मुद्दों को सर्वोपरि रखते हुए संघर्ष कर सकें।

loading...

You may also like

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थ नगर के विद्या