उन्‍नाव गैंगरेप मामला: सीबीआई जांच की याचिका स्वीकार, SC में होगी सुनवाई

उन्‍नाव गैंगरेप
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ/उन्नाव । उन्‍नाव गैंगरेप मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। मामले की जांच के लिए बीते मंगलवार को गठित एसआईटी टीम बुधवार को उन्नाव पहुंची और पीड़ित परिवार से मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में शाम तक रिपोर्ट तलब की है। जबकि पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय दिलाएं जाने की अपील की है । उधर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर ने डीजीपी ओपी सिंह से मुलाकात की और अपने पति को न्याय दिलाने की मांग की।

सीबीआई जांच व मुआवज़े की मांग की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अगले सप्‍ताह

उन्‍नाव गैंगरेप मामला  इलाहाबाद हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में पहुंच गया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस मामले पर यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है, जबकि देश की शीर्ष अदालत ने सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका को स्वीकार कर लिया है मामले की सुनवाई के लिए बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सहमति जता दी। मामले में सीबीआइ जांच और पीड़िता को मुआवज़े की मांग की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले सप्‍ताह सुनवाई करने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें :-पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मायावती जैसा दम क्यों नहीं दिखा पा रहे योगी?

बतातें चलें कि वकील एमएल शर्मा ने इस मामले में याचिका दाखिल की है। याचिका में रेप पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा और मुआवज़ा देने की मांग की है। साथ ही पुलिस और विधायक के ख़िलाफ़ जांच की मांग भी की गई है।

मेरे पति और पीड़िता का हो नार्को टेस्ट: संगीता सेंगर

उन्‍नाव गैंगरेप केस में बुधवार को आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी डीजीपी ओपी सिंह से राजधानी पहुंच मुलाकात कर पति के लिए न्याय की गुहार लगाई। पत्नी संगीता सेंगर ने डीजीपी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि पूरे प्रकरण के पीछे पॉलिटिकल साजिश है।संगीता सेंगर ने कहा कि मेरे पति और पीड़िता का नार्को टेस्ट करवाना चाहिए। इस मामले की वजह से मेरी बेटियां सदमे में हैं। पूरा परिवार मानसिक प्रताड़ना का शिकार हो गया है।

बगैर सबूत मीडिया कह रहा है रेपिस्ट

मीडिया से बात करते हुए संगीता सेंगर ने कहा कि अभी तक मामले में एक भी सबूत पेश नहीं किया गया है। इसके बावजूद मेरे पति को रेपिस्ट कहा जा रहा है। संगीता सेंगर ने कहा कि वे अपने पति के लिए डीजीपी से न्याय की गुहार लगाने पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पति निर्दोष हैं। पूरे मामले में उनका परिवार मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है। अभी तक एक भी सबूत पेश नहीं किए गए हैं। मेरी मांग है कि लड़की और मेरे पति का नार्को टेस्ट करवाया जाए। संगीता सेंगर ने कहा कि पीड़िता और उसके चाचा ने पहले भी गांव के लड़के पर रेप का आरोप लगाया है। लड़की के चाचा का भी नार्को टेस्ट करवाना चाहिए।

बतातें चलें कि उन्‍नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सिंह की समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। एसआईटी इस मामले में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट शाम तक सौंपेगी।

ये भी पढ़ें :-योगी सरकार महिला सुरक्षा में विफल, दुष्कर्म का आरोपी बीजेपी विधायक निलंबित हो: कांग्रेस 

एसपी उन्‍नाव ने भेजी शासन को रिपोर्ट

न्यायिक अभिरक्षा में पीडि़त किशोरी के पिता की मौत के मामले में एसपी उन्नाव ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी है। रिपोर्ट में दस माह से दोनों पक्षों के बीच मुकदमेबाजी व बढ़ती रंजिश की बात सामने आई है। विधायक पक्ष की ओर से तीन मुकदमे दर्ज कराए गए थे। रिपोर्ट में किशोरी की 21 जून, 2017 को बरामदगी के बाद दोनों पक्षों के बीच बढ़े विवाद को सिलसिलेवार बताया गया है। रिपोर्ट से भी स्थानीय पुलिस की चूक सामने आ रही है। दो पक्षों के बीच चल रही रंजिश को देखते हुए यदि पुलिस ने वक्त रहते ठोस कार्रवाई की होती, तो तीन अप्रैल जैसी घटना को टाला जा सकता था।

उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सिंह पर आरोप है कि विधायक के भाई और गुर्गो ने माखी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार को घर मे घुसकर 3 अप्रैल को जमकर मारपीट की थी। आरोप है कि बेटी को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने की शिकायत के बाद भाजपा विधायक के भाई ने परिजनों को जमकर पीटा था।

 

Related posts:

मोबाइल चोरी के आरोप में दो गिरफ्तार
नवजात की मौत मामले में अस्पताल प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई
बागपत: दबंगों ने तीन मौलानाओं को लोहे की रॉड से पीटने के बाद ट्रेन से बाहर फेंका
योगी सरकार को है बुर्के वाली महिलाओं पर शक, बीजेपी नकाब हटवाकर करवाएगी चेकिंग
सिद्धार्थनगर में ठंढ लगने से एक लड़की की मौत
शुभ मुहूर्त के चक्कर में करवाया पत्नी का ऑपरेशन, पंडित से हुई बड़ी चूक
बगैर मर्जी महिला को छूना,Sexual harassment : कोर्ट
मिसाइल मैन को आदर्श मान, कमल हासन ने शुरू किया राजनीतिक सफर
श्रीश्री रविशंकर 28 के अनुग्रह उत्सव को, होगा ज्ञान, ध्यान, सत्संग व समाज सेवा का संगम
झारखण्ड : सीआरपीएफ व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, इनामी ढेर, देखें वीडियो...
छत्तीसगढ़ : पुलिस मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर, एक जवान ज़ख़्मी...
मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग की तैयारी में विपक्ष, राज्यसभा में जल्द नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *