इस वजह से गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को मिलेगा 2.5 हजार करोड़

सुंदर पिचाईसुंदर पिचाई

नईदिल्ली। भारतीय मूल के निवासी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई पर इस बुधवार को पैसों की बारिश होने वाली है। उन्हें इतने पैसे मिलेंगे कि जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। जानकारी है कि सुंदर पिचाई चार साल पहले मिले इनाम के एक चेक को अब भुनाने जा रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार 2014 में उनका बड़ा प्रमोशन हुआ था। तब कंपनी ने उन्‍हें 3,53,939 रिस्ट्रिक्टेड शेयर का अवॉर्ड भी दिया था। सुंदर पिचाई ने बताया है कि अब समय आ गया है उन शेयरों को भुनाने का। बता दें कि ये शेयर गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट इंक ने जारी किए थे।

सुंदर पिचाई को मिलेगा 2.5 हजार करोड़

इतने बड़े रकम के अचानक मुनाफे के पीछे एक बहुत बड़ा राज है। इस चेक के संबंध में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। इस चेक के संबंध में खास बात यह है कि पिचाई को जब ये शेयर आवंटित हुए थे। उसके बाद से अब तक इनकी कीमतों में 90 फीसदी का उछाल आया है। यानि अब उनकी कीमत 380 मिलियन डॉलर हो गई है। जिसका भारतीय क़ीमत 2,524 करोड़ रुपये के करीब है। बता दें कि रिस्ट्रिक्टेड शेयर वे शेयर होते हैं, जो कुछ समय बाद ही बेचे जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आरटीआई: कब आएंगे खाते में 15 लाख, तो पीएमओ से मिला ये जवाब 

सुंदर पिचाई के गुणों की तारीफ़

तमिलनाडु के चेन्‍नै में पले-बढ़े सुंदर पिचाई 2015 से अल्फाबेट इंक के गूगल की कमान संभाल रहे हैं। सुंदर पिचाई गूगल कंपनी से 2004 में जुड़े थे। उन्‍हें सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (उत्‍पाद) के पद पर प्रमोशन के समय कंपनी ने ये शेयर दिए थे। उस समय उन्‍होंने सह संस्‍थापक लैरी पेज की अधिकतर जिम्मेदारियां संभालनी शुरू कर दी थीं।

loading...

You may also like

पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली की उपेक्षा 

सियाराम पांडेय ‘शांत’ जनसंघ के संस्थापक और एकात्म