इस कांग्रेसी को भुगतना पड़ा पार्टी की चूक का खामियाजा, हाथ से गया राज्यसभा का टिकट

पार्टीपार्टी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने 6 राज्यों में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। लेकिन इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से हुई एक चूक से पार्टी के बड़े नेता को राज्यसभा जाने मौका छीन लिया। दरअसल पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट में बदलाव करते हुए राहुल गांधी सोमवार को ऐना मौके पर राजीव शुक्ला को नामांकन भरने के लिए कहा गया। लेकिन वह नामांकन नहीं भर पाए।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि शुक्ला को सोमवार की सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पार्टी हाईकमान की ओर से आर्डर मिला कि उन्हें गांधीनगर जाकर गुजरात से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र भरना है। गुजरात सहित विभिन्न राज्यों से राज्यसभा के लिए होने वाले चुनावों में 12 मार्च नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि थी। लेकिन वह वक्त पर नहीं पहुंच पाए।

पढ़ें:-मुलायम ने कहा, नरेश अग्रवाल के जाने से होगा हमारा फायदा… 

कांग्रेस नेता समय पर नहीं पहुंच पाए

बताया जा रहा है कि ऐन मौके पर हाई कमान से आर्डर मिलने के बाद राजीव शुक्ला गुजरात के लिए निकले समय कम होने के बावजूद शुक्ला ने दिल्ली से गांधीनगर जाने के लिए चार्टर्ड विमान का प्रबंध भी कर लिया। लेकिन दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उन्हें पता चला कि अहमदाबाद में हवाई पट्टी की मरम्मत चल रही है। जिसके के कारण उनके विमान को वहां उतरने की अनुमति नहीं मिली मिल पायी। इस कारण अंतिम समय पर उनका गांधीनगर जाना टल गया।

पढ़ें:-नरेश अग्रवाल के बाद इस बड़े नेता ने सपा को दिया बड़ा झटका, पूरी टीम के साथ छोड़ी पार्टी 

कांग्रेस ने रविवार को गुजरात से नारायणभाई राठवा और डॉ. अमी याज्ञनिक को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा की थी। सूत्रों की माने तो राठवा द्वारा बिल्कुल अंतिम समय में नामांकन भरे जाने के कारण इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीट से शुक्ला नामांकन भरने वाले हैं। कहा जा रहा था कि राठवा के दस्तावेज पूरे नहीं थे।

loading...
Loading...

You may also like

समाजवादी पार्टी ने साईकिल यात्रा निकाल खोली भाजपा की पोल…

बस्ती। समाजवादी पार्टी नेता (सपा) एवं आवास विकास