कपड़े के शोरूम में छत के रास्ते घुस कर लाखों की चोरी, सीसी कैमरे में कैद हुई वारदात

- in क्राइम, लखनऊ
theft in showroom लाखों की चोरीtheft in showroom लाखों की चोरी

लखनऊ। मानक नगर थाना क्षेत्र अंतगर्त रामनगर आलमबाग बाजार में स्थित प्रतिष्ठित कपड़े के शोरूम हुई लाखों की चोरी की सूचना से क्षेत्र में हडकंप मच गया । सूचना पाकर मौके पर पहुंची कण्ट्रोल पुलिस स्थानीय थाना व क्षेत्राधिकारी आलमबाग ने छानबीन शुरू की।वहीं स्थानीय थाने की सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टिम ने जगह-जगह से चोरो के फिंगर प्रिन्ट व अन्य संदिग्ध सै पल एकत्र कर जांच के लिये ले गये । वहीं देर रात शोरूम में घुसे चोरो की करतुत सीसी कैमरे में कैद हुई है फुटेज के आधार पर पुलिस चोरो की तलाश में जुटी है।

लाखों की चोरी कैमरे में कैद

कानपुर तिलक नगर के व्यापारी राजकुमार खत्री की राजरतन नाम से लखनऊ में कपड़ों के चार शोरूम संचालित है । आलमबाग के रामनगर में स्थित तीन मंजीला राजरतन शोरूम कपड़े का शोरूम है जिसके चीफ मैनेजर अमन कटारिया, स्टोर चीफ मैनेजर श्याम सक्सेना समेत लगभग पच्चहतर कर्मचारी कार्यरत है ।

ये भी पढ़ें : नो एण्ट्री के दौरान ट्रकों प्रवेश कराकर वसूली कर रहे सिपाही धरे गए, भेजे गए जेल 

चोरों की करतूत शोरूम में लगे कमरों में कैद

शोरूम के चीफ मैनेजर ने बताया कि सुरक्षा के लिये शोरूम में हर लोर पर सीसी कैमरे सेंसर व सेंसर डोर लगे हुये है इसके अलावा निजी सिक्युरिटी से तीन सुरक्षा गार्ड दिन रात तैनात रहते है। गुरूवार को शोरूम रात लगभग दस बजे बंद हुई थी रात में डियूटी पर गार्ड ओमप्रकाश था। सुबह जब 10:30 बजे शोरूम सुप्रवाईजर मनोज राजपुत व इलेक्ट्रशियन हिमांशु संग पहले शोरूम में प्रवेश कर सभी तलों की लाईटे चालू करते है। रोज की तरह आज मनोज व हिमांशु शोरूम में घुसे तो प्रत्येक तल के लॉकर टूटे हुये और किमती कपड़े गायब थे। जिसकी सूचना कण्ट्रोल पुलिस को दी गयी।

शोरूम में चोर छत्त के रास्ते जिने पर लगे शटर को ऊपर से तोड़ शोरूम में प्रवेश किये और शोरूम में लगे सीसी कैमरों के एंगल को घुमा कर बड़े आराम से वारदात को अंजाम दिया है वहीं शोरूम में लगे सीसी कैमरे में लगभग 2:50 बजे दो संदिग्ध युवको के फुटेज कैद हुये है। क्षेत्र के बड़े शोरूम में चोरी की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मानक नगर थाना प्रभारी और क्षेत्राधिकारी आलमबाग ने मौके पर पहुंच चोरी की जांच कर फोरेसिंक टिम को बुला जगह जगह से फिंगर प्रिन्ट व संदिग्ध वस्तुओ के सै पल एकत्र करा जांच के लिये भेजे।

फोरेंसिक टिम बुला सै पल एकत्र किये

शोरूम के चीफ मैनेजर अमन कटिरया के मुताबिक उनके शोरूम में सिंथेटिक साड़ीयां अधिक्तम तीन हजार मुल्य तक इसके अलावा इ ब्राइन्डरी साड़ीया अधिकतम बयालिस हजार रूपये तक के और लहंगे पन्द्रह हजार से पच्चहतर हजार तक व मेन्स शुटस दो हजार से लगभग बीस हजार तक के ब्राडेड कपड़े मौजुद है। कितने का माल चोरी हुआ है और कितना नगद गया है यह उनकी कानपुर की टिम आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा ।

ये भी पढ़ें : किसान को दबोच कर 50 हजार की लूट, विरोध करने पर की पिटाई 

सीसीटीवी कैमरें में कैद हुए बदमाश

क्षेत्राधिकारी आलमबाग संजीव सिन्हा ने बताया कि क्षेत्र के एक बड़े कपड़े के शोरूम में चोरी की वारदात हुई है जिसमें जांच के बाद प्रथम दृष्टया में चोर छत के रास्ते शोरूम में घुसे है ऐसा प्रतित हो रहा है जबकि रात में निजी गार्ड तैनात रहता है, लेकिन पुछताछ में उसे शोरूम में घुसे चोरो की जानकारी भी नही हो पायी जबकि चोरों ने सभी तल के लॉकरों को खंगाला है। सीसीटीवी कैमरे में स्पष्ट फुटेज आधी रात के समय का मिला है फुटेज का मिलान पुराने अपराधीयों का शिना त किया जा रहा है। शोरूम में घुसा चोर के पास प्रत्येक जगह की जानकारी थी इस दिशा में भी जांच किया जा रहा है।

लॉकर में सुरक्षित मिले लाखों रुपये

मानकनगर थाना प्रभारी संतोष कुशवाहा ने बताया कि शोरूम प्रबंन्धन की ओर से अभी तक कोई तहरीर नहीं आयी है। शोरूम के एक लॉकर में साढ़े तीन लाख रूपये रखे थे जोकि सुरक्षित है। फुटेज मिला है उसका भी पुराना अपराधीयों से मिलान किया जा रहा है तहरीर मिलने पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

loading...

You may also like

सिद्धार्थनगर के बर्डपुर सीएचसी पर लगा स्वास्थ्य मेला

सिद्धार्थनगर। जिला स्वास्थ्य समिति सिद्धार्थनगर द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य