अब कम खर्च में भी होगा लेसिक लेजर तकनीक से आँखों का इलाज : डा. अजय

लखनऊ। अब गरीब भी करा सकेंगे लेसिक लेजर तकनीक से आंखों का इलाज। अभी तक लेसिक लेजर तकनीक का इलाज राजधानी में काफी मंहगा था। लेकिन अब इस महज 15 हजार के खर्च पर इलाज मिल सकेगा। यह कहना है राजधानी के अलीगंज स्थित आई-क्यू सुपर स्पेशलिटी आई हॉस्पिटल्स के संस्थापक नेत्र शल्य चिकित्सक डा.अजय शर्मा का। वह गुुरुवार को चश्मा उतारने के लिए आधुनिक लेसिक तकनीक पर जागरुकता कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

डा. अजय ने बताया कि आंखे किसी की भी कमजोर हो सकती है,जो लोग सक्षम है वह कहीं भी अपना इलाज करा सकते हैं, लेकिन जिसकी आय कम है जो गरीब हैं,पहले तो उन्हें अपनी बीमारी का पता ही नहीं चल पाता और जब पाता चलता है। तो उनकी आर्थिक स्थित ऐसी नहीं होती की वह इलाज करा सकें। इसके हमने तरीका निकाला है कि कम से कम खर्च में हम गरीबों को इलाज दें।

डा. अजय के मुताबिक लेसिक तकनीक का उपयोग दृष्टि सुधार के लिए विश्व स्तर पर किया जाता है। उन्होंने बताया कि हमारे यहां सबसे नई तकनीक जियोपटिक्स मशीन द्वारा लोगों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है। जिससे चश्में व कान्टेक्ट लेंस से छुटकारा मिल जाता है। इस अवसर पर डा.अनवरुल इस्लाम व डा.राहुल मौजूद रहे।

loading...
Loading...

You may also like

मेला देखकर अकेले लौट रही किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपित गिरफ्तार

लखनऊ। निगोहां थाना क्षेत्र के एक गांव में