यूपी बोर्ड के 46 कॉलेजों ने नहीं अपलोड किये नंबर, डीआईओएस ने लगाई फटकार

डीआईओएसडीआईओएस
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ । एक माह का समय देने के बाद भी यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के आन्तरिक नंबर  वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड न करने के कारण रविवार को जिला विद्यालय निरीक्षक ने जमकर फटकार लगायी है। डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने सोमवार को नंबर अपलोड करने का आदेश दिया है।

लापरवाह कॉलेजों को डीआईओएस ने भेजा नोटिस

इसके साथ ही कहा है कि यदि लापरवाही हुई तो इन कॉलेजों के छात्रों के रिजल्ट में भी देरी हो सकती है। डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि बोर्ड के नियमानुसार सभी कॉलेजों को अपने-अपने यहां के बोर्ड परीक्षार्थियों (हाईस्कूल व इंटरमीडिएट) के परीक्षार्थियों के आंतरिक नंबर ऑनलाइन अपलोड करने थे। इसके लिए करीब एक महीने का समय भी कॉलेजों को दिया गया था, लेकिन राजधानी के ऐसे 46 कॉलेज है जिसने अब तक नंबर अपलोड नहीं किये हैं। डीआईओएस ने बताया कि इन सभी कॉलेजों को नोटिस भेज दी गई है। सभी को केवल सोमवार तक समय दिया गया है। एक दिन के भीतर सभी कॉलेजों को नंबर अपलोड करने होंगे।

ये भी पढ़ें :-मॉडर्न गर्ल्स कॉलेज ऑफ़ प्रोफेशनल स्टडीज में एलुमनाई मीट

नंबर अपलोड न करने पर प्रबंधन पर होगी कार्रवाई

डीआईओएस ने बताया कि नंबर न अपलोड करने पर सीधे तौर पर परीक्षार्थियों के रिजल्ट पर असर पड़ेगा। उन्होंने बताया कि मूल्यांकन का काम 31 मार्च तक पूरा कर लिया जायेगा। ऐसे में यदि बोर्ड के पास समय से आंतरिक नंबर उपलब्ध नहीं होंगे। तो ऐसे परीक्षार्थियों का रिजल्ट बनाना मुश्किल होगा। इसलिए तय समय में अब जो भी कॉलेज आंतरिक नंबर नहीं भेजेंगे, वहां के प्रबंधन पर कार्रवाई की जायेगी।

loading...

You may also like

एमपी व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले मायावती ने कांग्रेस को दिया दोहरा झटका

लखनऊ। एमपी व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी