यूपी उपचुनाव परिणाम : अखिलेश के ‘माया’ जाल में उलझी बीजेपी, गवांई गोरखपुर-फूलपुर सीट

यूपी उपचुनाव परिणाम
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ (यूपी उपचुनाव परिणाम)। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का परचम लहराया है। फूलपुर में सपा के नागेन्द्र सिंह पटेल ने बीजेपी के कौशलेन्द्र सिंह पटेल को हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। नागेन्द्र सिंह पटेल ने कौशलेन्द्र को 59,613 वोटों से हराया। वहीं गोरखपुर सीट पर भी सपा के प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की है। प्रवीण निषाद ने बीजेपी उम्मीदवार को 21, 961 वोटों से हराया।गोरखपुर सीट पर भी सपा के प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की है। । सपा-बसपा और क्षेत्रीय पार्टियों के गठजोड़ की वजह से बीजेपी का मजबूत किला ढह गया। वहीं गोरखपुर और फूलपुर दोनों ही जगह कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।

पढ़ें:-बिहार उपचुनाव परिणाम : अब तक सामने आये चौकाने वाले नतीजे, लाइव अपडेट 

यूपी उपचुनाव परिणाम : अपडेट 11 बजे तक 

गोरखपुर सीट- गोरखपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला को। प्रवीण निषाद ने बीजेपी उम्मीदवार को 21, 961 वोटों से हराया।गोरखपुर सीट पर भी सपा के प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की है। निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला को हराकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर सीट पर कब्ज़ा जमाया। दरअसल करीब तीन दशक बाद गोरक्षनाथ पीठ का कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं था। बीजेपी ने यहां उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा, लेकिन सपा-बसपा और क्षेत्रीय पार्टियों के गठजोड़ की वजह से बीजेपी का मजबूत किला ढह गया। वहीं गोरखपुर और फूलपुर दोनों ही जगह कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।

 

फूलपुर सीट- फूलपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के नागेन्द्र सिंह पटेल ने बीजेपी के कौशलेन्द्र सिंह पटेल को हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। फूलपुर में नागेन्द्र सिंह पटेल ने कौशलेन्द्र को 59,613 वोटों से हराया।

यूपी उपचुनाव परिणाम : अपडेट 10:30 बजे तक 

गोरखपुर सीट-  गोरखपुर में चार राउंड की गिनती पूरी हुई, जिसमें पहले राउंड तक का ही परिणाम दिखाया जा रहा है। गिनती पूरी होने तक भाजपा उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ल सिर्फ 2066 वोटों से आगे हैं। यह कोई बड़ी बढ़त नहीं हैं, इस सीट से सपा ने प्रवीण निषाद को उतारा है।

फूलपुर सीट- फूलपुर में चौथे राउंड की गिनती पूरी। समाजवादी पार्टी के नागेन्द्र सिंह पटेल ने 3607 वोटों के आगे चल रही है। वहीं बीजेपी के कौशलेन्द्र सिंह पटेल 21,402 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।। इसके अलावा सपा में रह चुके अतीक अहमद यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

यूपी उपचुनाव परिणाम : अपडेट 9 बजे तक 

गोरखपुर सीट- यहां पर बीजेपी के उम्मीदवार 3000 वोट से आगे चल रहे है। बीजेपी ने यहां पर उपेंद्र दत्त शुक्ल को उम्मीदवार की तौर पर उतारा है। वहीं सपा ने इस सीट से प्रवीण निषाद को उतारा है। बता दें कि बसपा सपा के उम्मीदवार का समर्थन कर रही है। इसलिए उसने इस चुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

फूलपुर सीट- यहां पर भी सपा प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल 14000 आगे चल हैं। बीजेपी ने यहां पर कौशलेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी के तौर पर उतारा है। कौशलेंद्र सिंह पटेल वाराणसी के मेयर रह चुके हैं।इसके अलावा सपा में रह चुके अतीक अहमद यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

Related posts:

रोगियों को मिले सस्ता व गुणवत्तापूर्ण इलाज : प्रो. तिवारी
देश का भविष्य अंग्रेजों के मुखबिरों के हाथ में : मुहम्मद आफ़ाक़
संविधान पीठ के गठन में CJI समेत 5 जज शामिल, बागी जजों को किया बाहर
महिला कल्याण एवं बाल विकास एसोसिएशन ने ग़रीबों को बांटे कंबल
गौवंश के अवशेष मिलने से हडकंप मच गया, पुलिस ने संभाला मामला...
क्रिकेटर मोहम्मद शमी सड़क हादसे में घायल, लगी सिर पर चोट
एनसीईआरटी की किताबों में होगी बाल सुरक्षा योजनाओं की जानकारी
POCSO एक्ट में बदलाव के बाद, स्वाति मालीवाल ने जूस पीकर तोड़ा अनशन
रामदेव की पतंजलि ने लांच किया मेसेजिंग ऐप, Whatsapp को भी देगा बड़ी टक्कर
शाहरुख खान की बेटी सुहाना का KKR के इस खिलाड़ी पर आया दिल, देखें कुछ क्यूट तस्वीरें
जगन्नाथ मंदिर के खज़ाने की चाबी गायब, शंकराचार्य ने की सरकार की निंदा
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करेंगे जारी 125 रुपए का सिक्का

2 thoughts on “यूपी उपचुनाव परिणाम : अखिलेश के ‘माया’ जाल में उलझी बीजेपी, गवांई गोरखपुर-फूलपुर सीट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *