यूपी विधान परिषद चुनाव: बीजेपी के 10 व अपना दल के एक उम्मीदवार ने किया नामांकन

विधान परिषद चुनावविधान परिषद चुनाव
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। यूपी में 26 अप्रैल को विधान परिषद चुनाव होने वाले  हैं । विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के चुनाव के लिए भाजपा के 10 व अपना दल के एक उम्मीदवार ने सोमवार को विधानसभा में अपना नामांकन दाखिल किया । आज नामांकन भरने का अंतिम दिन है।

विधान परिषद चुनाव में नामांकन भरने का है अंतिम दिन

भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए रविवार को अपने 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी 10 उम्मीदवारों ने  अपना नामांकन दाखिल किया । इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद थे। बतातें चलें कि केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर रविवार को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी।

ये भी पढ़ें :-साक्षी महाराज ने नाइट क्लब का किया उद्घाटन, विपक्ष ने कहा- भगवा चोला पहनने….. 

जाने किस-किस ने भरा पर्चा

यूपी से विधान परिषद के लिए भाजपा से डॉ. महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, डॉ. सरोजनी अग्रवाल, बुक्कल नबाब, यशवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, अशोक धवन ने पर्चा दाखिल किया। वहीं गठबंधन के तहत  भाजपा की तरफ से सहयोगी दल के रूप में शामिल अपना दल एस को दी गई एक सीट पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल ने पर्चा भरा है । इसके अतिरिक्त बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और सरोजनी अग्रवाल सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। इन तीनों ने हालांकि भाजपा के नेताओं के लिए एमएलसी पद से इस्तीफा दिया था।

loading...

You may also like

एमपी व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले मायावती ने कांग्रेस को दिया दोहरा झटका

लखनऊ। एमपी व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी