अमेरिका व चीन व्यापार तनाव को हल करें: आईएमएफ

आईएमएफ
Please Share This News To Other Peoples....

वाशिंगटन । अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टीन लेगार्ड ने अमेरिका और चीन से बहुपक्षीय संस्थानों के लिए निर्धारित नियमों के तहत व्यापार तनाव को हल करने का आह्वान किया है।

आईएमएफ के प्रबंध निदेशक बोले दोनों देश मुक्त व्यापार के आधार पर कार्य करें

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक लेगार्ड ने शनिवार को कहा कि दोनों देशों को बहुपक्षीय संस्थानों के नियमों की रूपरेखा के दायरे और मुक्त व्यापार के आधार पर कार्य करना चाहिए।

मुक्त व्यापार को खुला रखें और बहुपक्षीय प्रणाली के दायरे में कार्य करें:आईएमएफसी

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा एवं वित्तीय समिति (आईएमएफसी) के अध्यक्ष और दक्षिण अफ्रीकी रिजर्व बैंक के गवर्नर लेसेजा कागायगो ने कहा कि वैश्विक समुदाय के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि हम मुक्त व्यापार को खुला रखें और बहुपक्षीय प्रणाली के दायरे में कार्य करें। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि अगर विवाद हैं तो वे हल हो।

ये भी पढ़ें :-शोध: हृदय रोगियों के लिए तेज रफ्तार चहलकदमी लाभकारी 

बीजिंग की यात्रा करने पर विचार कर रहे हैं: अमेरिकी वित्त मंत्री

अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन मन्यूचिन ने शनिवार को कहा था कि वह अपने चीनी समकक्ष के साथ व्यापार मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बीजिंग की यात्रा करने पर विचार कर रहे हैं। इसके बाद लेगार्ड की यह सलाह आई है।

ये भी पढ़ें :-पीएम मोदी को दुनिया भर के 600 विद्वानों ने पत्र लिख बच्चियों से रेप पर मांगा जवाब 

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने दी थी चीनी आयात पर 150 अरब डॉलर तक शुल्क लगाने की धमकी

मन्यूचिन ने संवाददाताओं से कहा था कि मैं समय को लेकर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करूंगा और न ही किसी चीज की पुष्टि करूंगा, लेकिन यात्रा विचाराधीन है। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने हाल ही में चीनी आयात पर 150 अरब डॉलर तक शुल्क लगाने की धमकी दी थी, जबकि चीन ने कहा था कि अगर ट्रंप प्रशासन शुल्क लगाने के अपने कदम पर आगे बढ़ता है तो वह अमेरिका निर्यात के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करेगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *