अगर बेटी के सबसे खास दोस्त हैं पिता, तो नहीं होंगी अकेलापन का शिकार

- in फैशन/शैली

बाप-बेटी का रिश्ता इस दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है। कई रिसर्च में इस बात का उल्लेख भी किया गया है कि बेटी अक्सर अपने पापा के करीब होती हैं और बेटा अपनी मां के करीब होता है। और यह सिर्फ कहने वाली बात नहीं रह गई है इन्ही सब के बीचे एक काफी दिलचस्प रिसर्च भी सामने आई है। वह यह है कि बेटी अगर अपने पिता के ज्यादा करीब हैं तो वह कभी अकेलापन का शिकार नहीं होंगी।

वैज्ञानिकों का कहना है कि जिन युवा लड़कियों का उनके पिता के साथ घनिष्ठ संबंध रहता है उनमें अकेलेपन को अन्य लड़कियों की तुलना में महसूस करने की संभावना कम होती है। अमेरिका में ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के सहयोगी प्रोफेसर जिन फेंग ने कहा, ‘हमने पाया कि पिता और बेटियों के बीच घनिष्ठता बेटियों की मदद करने और उन्हें अकेलापन से बाहर करने में मदद करती है।’

ओहियो स्टेट के डॉक्टरेट छात्र जूलिया यान ने कहा, ‘यह एक ऐसा समय है जब बच्चे अधिक स्वतंत्र होते जा रहे हैं, दोस्तों के साथ संबंधों को बढ़ा रहे हैं और सामाजिक व्यवहार की ओर अधिक आकर्षित हो रहे हैं।’ हालांकि, अध्ययन से पता चला कि पिता के साथ घनिष्ठ संबंध बेटियों को उनके एक दोस्त के रूप में मदद करके अकेलेपन से दूर रखता है।

Loading...
loading...

You may also like

घर में ही बनाएं अनार से अपने चेहरे के लिए ब्यूटी टोनर, जाने कैसे

🔊 Listen This News चेहरे की देखभाल करना