अब जापान में जारी सुनामी की चेतावनी को सरकार ने लिया वापस

Loading...
देश में मंगलवार को 6.4 तीव्रता का भूकंप आया। इसे देखते हुए सरकार ने सुनामी की चेतावनी जारी की थी। हालांकि बाद में इसे वापस ले लिया गया। आपदा में अब तक अलग-अलग शहरों में 16 लोगों के घायल होने की खबर है।

वापस ली सुनामी की चेतावनी 

जानकारी के मुताबिक देश के मौसम विभाग ने मंगलवार को ही चेतावनी दी थी कि सागर की एक मीटर ऊंची लहरें टोक्यो के उत्तर में जापान सागर के तट से टकरा सकती है। लेकिन 10 सेमी ऊंची ही लहरें उठीं। लिहाजा जापान के मौसम विभाग ने भूकंप के तीन घंटे बाद सुनामी की चेतावनी वापस ले ली। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बताया कि उनकी सरकार पूरी तरह आपदा से निपटने के लिए तैयार है। नागरिकों को भूकंप को लेकर सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है।

यातायात भी हुआ प्रभावित 

इसी के साथ स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से यामागाता और नीगाता प्रांत में 16 लोग घायल हुए। भूकंप से हुए नुकसान का अभी मूल्यांकन नहीं किया जा सका। अधिकारियों ने भूकंप आने के तुरंत बाद बुलेट ट्रेन रोक दी थी, हालांकि बुधवार सुबह से इसे शुरू कर दिया गया। एजेंसी के एक अधिकारी ने आपातकालीन बैठक में कहा कि लोगों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि फिर से बड़ा भूकंप आ सकता है। यामागाता और नीगाता में खराब मौसम का पूर्वानुमान जताया गया है। इलाके में भूस्खलन की भी आशंका है।

Loading...
loading...

You may also like

विदेश मंत्रालय के नाम से बनी पासपोर्ट की इस फर्जी वेबसाइट से सावधान रहें

Loading... 🔊 Listen This News विदेश मंत्रालय ने