अब साबुन को छोड़ें करें शावर जैल इस्तेमाल, ये होंगे फायदे

- in फैशन/शैली

आप जानते ही हैं भाग-दौड़ और प्रदूषण से भरा वातावरण हमारे शरीर को गंदा कर देता है, जिसके लिए हम रोज साबुन इस्तेमाल करना पड़ता है. हर कोई अपने आप को सुंदर और साफ सुथरा रखने के लिए कई नुस्खें अपनाता है. वैसे ही आजकल लोग साबुन से नहाने की जगह शावर जैल को यूज करने लगे हैं. लोग बाथ टब में शावर जैल डाल कर ज्‍यादा नहाना पसंद करने लगे हैं. जानिए साबुन और शाॅवर जैल में स्किन के लिए ज्यादा अच्छा क्या है.

* स्किन साॅफ्ट : त्वचा पर साबुन का इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है लेकिन जैल स्‍किन को मुलायम बनाती है. इसके अलावा शावर जैल को बस जरा सा इस्‍तमाल करने पर ही बहुत सी झाग बन जाती है जो साबुन नहीं देता.

* स्‍किन इन्‍फेक्‍शन : घर में सबका साबुन अलग-अलग होता है, लेकिन यह बात शावर जैल के मामले में नहीं है, क्योंकि शावर जैल बॉटल में आता है इसलिए इससे स्‍किन इन्‍फेक्‍शन होने का कोई खतरा नहीं होता.

* खुश्बूदार महक : कई लोग जब साबुन से नहाते हैं तो स्क्रब नहीं करते. लेकिन वहीं शाॅवर जैल में एक तो बड़ी अच्छी महक होती है वहीं इसको लगाने के लिए लूफा का इस्तेमाल जरूरी हो जाता है. जिससे शरीर की सारी धूल-मिट्टी अपने आप ही साफ हो जाती है.

* पी.एच लेवल : साबुन का पी.एच लेवल बहुत ज्यादा होता है जो कि त्वचा को नुक्सान पहुंचाता है जबकि शाॅवर जैल में एेसा नहीं होता. ड्राई स्किन वालों के लिए तो जैल बैस्ट आॅप्शन है.

* ऑयली स्किन : शावर जेल और बॉडी वॉश में ज़्यादा फर्क नहीं होता. ये दोनों बस टेक्सचर के मामले में अलग होते हैं. बॉडी वॉश की तुलना में शावर जेल की कंसिसटेंसी थोड़ी ज़्यादा होती है. यदि आपको एक्ने की काफी परेशानी हो या आपकी स्किन ऑयली हो तो शावर जेल का इस्तेमाल करें.

loading...
Loading...

You may also like

सुबह सुबह खाली पेट चबाएं जीरा और करे पेट कम

मोटापा एक ऐसी बिमारी है जिससे हर कोई