अवैध रूप से देश में घुसे US नागरिक को स्वदेश भेजेगा उत्तर कोरिया

- in अंतर्राष्ट्रीय

पिछले कुछ समय से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच के रिश्ते लगातार बिगड़ते ही जा रहे है और इसके तहत अमेरिका भी कोरिया पर एक के बाद कई प्रतिबन्ध लगाए जा रहा है लेकिन इन सब के बीच अब उत्तर कोरिया की ओर से एक ऐसा कदम उठाया गया है जिससे दोनों देशो के बीच के रिश्तों में थोड़ी नमी आने की उम्मीद जताई जा रही है.

भारत करना चाहता है अमेरिका से 13,500 करोड़ रुपये का रक्षा सौदा

दरअसल उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग ने हाल ही में घोषणा की है कि वो उस अमेरिकी नागरिक को वापस उसके स्वदेश अमेरिका भेज देंगे जिसे कुछ समय पहले ही देश में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. आमतौर पर उत्तर कोरिया हिरासत में लिए गए अमेरिकी नागरिकों की हिरासत अवधि बढ़ाता रहा है और अमेरिका द्वारा दबाव बनाये जाने के बाद भी उन्हें रिहा नहीं करता था. 

अमेरिकी ने सीरिया पर बरसाए हवाई गोले, 20 आतंकी ढेर

ऐसे में उत्तर कोरिया द्वारा इस नागरिक को रिहा किये जाने के फैसले को दोनों देशों के बीच रिश्ते मजबूत होने की संभावना के तौर पर देखा जा रहा है. इसके साथ ही कोरिया के कई मीडिया चैनलों ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि अमेरिका द्वारा प्रतिबन्ध लगाए जाने के बाद से कोरिया को व्यापार में बहुत नुकसान हो रहा है और इसिलए किम जोंग अब अमेरिका को मानाने की कोशिश कर रहे है. 

loading...
Loading...

You may also like

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने दिए राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत

 अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने